खेल

श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर(श्रीलंका )

वर्ल्ड कप: वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 2 टीमें सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. भारत और साउथ अफ्रीका ने नॉकआउट राउंड में जगह पक्की कर ली है. टूर्नामेंट के 39वें मुकाबले में आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की भिड़ंत होगी. यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. कंगारू टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जाएगी. वहीं सोमवार को एक मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया. इसी के साथ श्रीलंका (श्रीलंका ) की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. हालांकि मैच में एंजेलो मैथ्यूज के आउट को लेकर बड़ा विवाद हुआ. वे बांग्लादेश टीम की अपील के बाद टाइम आउट तरीके से आउट हुए. इसके बाद शाकिब अल हसन की हर तरफ आलोचना हो रही है. इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार कोई क्रिकेटर इस तरीके से आउट हुआ.

एंजेलो मैथ्यूज विवाद को लेकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने कहा कि उन्हें अपने फैसले का कोई मलाल नहीं है, क्योंकि यह नियमों के अनुसार है. शाकिब ने कहा कि जब खेल रुका हुआ था, तो एक खिलाड़ी ने मुझे आकर कहा कि हमें अंपायर से अपील करनी चाहिए, क्योंकि काफी समय हो गया है. हमने ऐसा किया और अंपायर ने उसे आउट दिया. मैं उसे अंडर-19 के दिनों से जानता हूं. वह मेरे पास आया और अपील वापस लेने को कहा. मैंने उसे कहा कि मैं आपकी स्थिति को समझता हूं. यह दुर्भाग्यशाली है, लेकिन नियमों के अनुसार है.

खेल भावना से जुड़े सवाल पर शाकिब अल हसन ने कहा कि अगर ऐसा है, तो आईसीसी को नियम बदल देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो आईसीसी को इस पर गौर करना चाहिए और नियम को बदल देना चाहिए. हार के साथ श्रीलंका के चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है. टूर्नामेंट की टॉप-7 टीमों को टूर्नामेंट में जगह मिलनी है.
शाकिब के लिए सम्मान नहीं बचा
एंजेलो मैथ्यूज ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद कहा कि पहले मैं शाकिब अल हसन का सम्मान करता था, लेकिन उन्होंने अब सम्मान खो दिया है. नाइट आउट को लेकर अपील करना खेल भावना के विपरीत है.

3 टीमें वर्ल्ड कप से बाहर
वर्ल्ड कप 2023 से अब तक 3 टीमें बाहर हो चुकी हैं. इंग्लैंड और बांग्लादेश के बाद श्रीलंका की टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. टूर्नामेंट के 38वें मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button