राष्ट्रीय

मुझे छोटे-छोटे सपने देखने की आदत नहीं है..पीएम मोदी(प्रधानमंत्री )

रैपिड रेल: प्रधानमंत्री (प्रधानमंत्री ) नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गाजियाबाद में देश की पहली रैपिड रेल ‘नमो भारत’ के 17 किलोमीटर लंबे पहले खंड का हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहे. ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों संग रैपिड रेल की यात्रा की और ट्रेन स्टेशन व स्टाफ से भी कोच के अंदर बातचीत की. 21 अक्टूबर से इसे आम यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा. दिल्ली-मेरठ तक पूरे 82.15 किलोमीटर लंबे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस को जून 2025 तक चालू करने का लक्ष्य है.

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के पहले फेज का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने देश की पहली रैपिड रेल नमो भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने स्टेशन का निरीक्षण भी किया. नमो भारत रेल के स्टैंडर्ड कोच में कुल 72 सीटें हैं. हर कोच में महिलाओं के लिए सीट रिजर्व रखी गई है.
अब पीएम मोदी साहिबाबाद के आवास विकास मैदान में आयोजित जनसभा में पहुंच चुके हैं. बता दें कि साल 2019 में 8 मार्च को पीएम मोदी ने दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर की आधारशिला रखी थी. उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और एनसीआरटीसी के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. पीएम मोदी कार्यक्रम के समापन के बाद सवा एक बजे गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे.

नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्तः पीएम मोदी
मुझे इस आधुनिक ट्रेन से यात्रा का भी अनुभव प्राप्त हुआ है. मैंने तो बचपन रेलवे प्लेटफार्म पर बिताया है और आज रेलवे का ये नया रूप मुझे सबसे ज्यादा आनंदित करता है. हमारे यहां नवरात्रि में शुभ कार्य की परंपरा है. देश की पहली नमो भारत ट्रेन को भी मां कात्यायनी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. इस नई ट्रेन में ड्राइवर से लेकर सभी कर्मचारी महिलाएं हैं. ये भारत की नारीशक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है: पीएम मोदी

गाजियाबाद में रैली से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर और मां दुर्गा की प्रतिमा देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर रैली में आए लोगों का आभार जताया.

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button