लाइफस्टाइल

हनीमून के लिए बेस्ट है ‘रोमांटिक आइलैंड बोरा-बोरा’

बोरा-बोरा फ्रेंच पॉलिनेशिया में एक आइलैंड है। यह आइलैंड लैगून और बैरियर रीफ से घिरा हुआ है। दुनिया के काफी रोमांटिक डेस्टिनेशन में से एक है। आइए आज इसके बारे में जानते हैं…

रोमांटिक आइलैंड
लोग इसे रोमांटिक आइलैंड कहते हैं। यह कपल्स के लिए प्यार के चंद हसीन पल बिताने और हनीमून के लिए परफेक्ट जगह है। सुनसान बीच से लेकर लैगून तक इसे प्यार का सुनहरा मुकाम बनाते हैं। यहां सिर्फ 19 किलोमीटर दूर कोराल रीफ से बना एक द्वीप है जो दिल के आकार का दिखता है जिसकी वजह से इसका नाम ‘रोमांटिक आइलैंड’ बिल्कुल सही लगता है।

फूलों में रोचक कोड
यहां फूल से जुड़ी एक बात जान लेना जरूरी है। अगर किसी महिला के बायें कान पर फूल लगा है तो इसका मतलब वह किसी के साथ रिलेशनशिप में है। अगर दायें कान में फूल है तो मतलब वह सिंगल है और आप उसे अप्रोच कर सकते हैं।

कई खूबसूरत बीच
बोरा-बोरा में सौ से ज्यादा खूबसूरत बीचे हैं। मैतिरा बीच को टॉप 10 में जगह मिली है।

कैसे बना था यह आइलैंड?
करीब 40 लाख साल पहले ज्वालामुखी के फटने से यह आइलैंड बना था। कभी यह बहुत ही सुनसान हुआ करता था। फिर यहां टोंगन आइलैंड से आकर लोग बसे। माना जाता है कि ज्वालामुखी के फटने के बाद इस द्वीप पर आने वाले वे पहले लोग थे।

मनोरंजन की गतिविधियां
आप बोरा-बोरा में कई तरह की ऐक्टिविटीज का आनंद उठा सकता हैं। आप स्नॉकेलिंग, डाइविंग, जेट स्किंग और तैराकी के सहारे लैगून की गहराई तक पहुंच सकते हैं। आप वहां के अलग-अलग जंगलों और द्वीपों की भी सैर कर सकते हैं।

Show More

यह भी जरुर पढ़ें !

Back to top button