Breaking News

2021 में रूल करने वाले हैं इंटीरियर डिज़ाइनिंग के ये आइडियाज़

घर को सजाना संवारना एक आर्ट है जिसमें बेशक बजट मायने रखता है लेकिन साथ ही स्पेस, कलर जैसी चीज़ें भी खास होती हैं। लेकिन बदलते वक्त के साथ लोगों की पसंद और जरूरतों में भी कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं और इसका असर घर के इंटीरियर पर भी पड़ा है। बात चाहे सिंपल लीविंग की हो या फिर आत्मनिर्भर भारत की। घरेलू उत्पादों को तो बढ़ावा मिल ही रहा है साथ ही घर में बेकार पड़ी चीज़ों का भी लोग तरह-तरह से इस्तेमाल घर को संजाने में कर रहे हैं।

ईको-फ्रेंडली डेकोरेशन-पॉल्यूशन की प्रॉब्लम सिर्फ दिल्ली को ही नहीं देश के दूसरे शहरों को भी अपनी चपेट में ले रहा है तो इससे खुद को सुरक्षित रखने के साथ ही घर की शोभा बढ़ाने में भी ईको-फ्रेंडली डेकोरेशन को काफी पसंद किया जा रहा है। तो इस साल तो लोगों ने डेकोरेशन के लिए इसका इस्तेमाल किया है और इसका चार्म आने वाले साल में भी कम नहीं होने वाला है। 

DIY टेक्निकके तहत न सिर्फ आप घर की बेकार चीज़ों का सही इस्तेमाल कर सकते हैं बल्कि इससे आप अपने क्रिएटिव साइड को भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। घर सजाने के लिए मार्केट से महंगी चीज़ें खरीदने की जगह लोगों ने खाली गत्ते, चूड़ियों, कॉर्क से कई तरह की चीज़ें बनाई जिनकी झलक आप इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं और यकीनन ये बजट फ्रेंडली आइडिया 2021 में भी रूल करने वाला है।

हैगिंग गार्डन – घर की बॉलकनी में रंग-बिरंगे गमलों में लगे पौधे नो डाउट घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं लेकिन इसके साथ ही हैंगिंग गार्डन का आइडिया भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है। बॉलकनी, टैरेस, विंडो जैसी अलग-अलग जगहों को आप हैंडिंग फ्लॉवर पॉट्स से सजा सकते हैं।