Breaking News

हूती विद्रोहियों ने हवाई अड्डे को बनाया निशाना, नागरिक विमान में लगी भीषण आग

सऊदी अरब: यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के हवाई अड्डे को निशाना बनाया. हमले में एक नागरिक विमान में भीषण आग लग गई. हमला सऊदी अरब के आभा इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर हुआ है. सेना ने हमले की पुष्टि की है.
, ‘आभा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हूती विद्रोहियों द्वारा कायर्तापूर्ण हमले में एक नागरिक विमान को निशाना बनाया गया. इस आतंकी हमले में नागरिक विमान में आग लग गई. आग पर काबू पा लिया गया है.’

आभा इंटरनेशनल हवाई अड्डा यमन से लगने वाली सीमा के करीब है. हूती विद्रोही इसे ड्रोन और मिसाइल के जरिए लगातार निशाना बनाते रहते हैं. हाल के वर्षों में हूतियों द्वारा किए गए इन हमलों की वजह से दर्जनों लोग घायल हुए हैं. वहीं, अब तक इस तरह के हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई है. हालांकि, हवाई अड्डे पर खड़े विमान को निशाना बनाए जाने का ये पहला मामला है.
यमन में साल 2015 से संघर्ष जारी है. तब हूती विद्रोहियों ने राजधानी सना पर कब्जा कर लिया था और राष्ट्रपति अब्दरबू मंसूर हादी को देश छोड़कर भागना पड़ा था. हूती विद्रोहियों का उत्तरी यमन के ज्यादातर हिस्से पर कब्जा है. बता दें कि सऊदी अरब के नेतृत्व में खाड़ी के कई मुल्क यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ पिछले कई वर्षों से युद्ध लड़ रहे हैं. इस कारण यहां मानवीय संकट पैदा हो गया है.