Breaking News

सपने में कभी बनाए हैं शारीरिक संबंध? असल जिंदगी में मिलते हैं ‘खास’ संदेश

नई दिल्ली :आपने सोते समय कोई ऐसा सपना देखा? जिसमें आप किसी के साथ शारीरिक संबंध बना रहे हैं या बना रही हैं? करीब 97 फीसदी लोग कभी न कभी ऐसे सपने देख चुके होते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि ये सपने किसी खास बात की तरफ इशारा कर रहे होते हैं?
सोते समय सपने सभी देखते हैं. सपनों में बहुत सारी बातें छिपी होती हैं. कई बार बीते पल सामने आ जाते हैं, तो कई बार किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो जाती है, जिससे आप मिलने की कोशिशें कर रहे हैं. या जिस व्यक्ति से आप अपने जीवन में बेहद प्रभावित हैं. एक कंपनी के सर्वे के मुताबिक करीब 97 फीसदी लोगों ने सपने में किसी न किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं. सेक्सपर्ट ट्रेसी कॉक्स कहती हैं कि इन सपनों के खास मायने भी होते हैं. हालांकि लोग इनसे मिल रहे इशारों को नजरअंदाज करते हैं. कुछ सपनों को यहां हम कर रहे हैं डी-कोड…

सपने में किसी ऐसे व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना, जिसकी तरफ असल जिंदगी में आप कभी आकर्षित तक न हुए हों: ऐसा सपना इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि आप जिसकी तलाश में हैं, वो पूरी नहीं हुई है. यानि आप अपना आईडियल लवर अब भी ढूंढ रहे हैं. आप अपने सपने में तो इस बात के लिए बिल्कुल नहीं बंधे कि सपने में किस तरह के लोग आएं. ऐसे में अगर ये सपना दिखा है तो जमकर एक्सप्लोर करें. किसी ऐसे की तलाश में जुट जाएं, जिनके साथ आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर शांति-सुकून का अनुभव हो सके.

जान पहचान के व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना: अगर ऐसा है, तो इसका मतलब है कि आप अपने साथी के साथ खुश नहीं हैं. और जिस व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपना देख रहे हैं, कुछ उसी तरह के व्यक्ति की चाहत आपको है. आप उस व्यक्ति की पर्सनालिटी से बेहद प्रभावित हैं. ये संकेत है कि आप अपनी और उस व्यक्ति की खासियतों में समानताएं देख रहे हैं/देख रही हैं.

एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध का सपना एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध का सपना: ये बेहद सामान्य बात है कि लोग अलग अलग परिस्थितियों में एक जैसा ही सपना देख सकते हैं. लेकिन इस तरह का सपना आपको इशारा कर रहा है कि आप जिनसे दूर हो गए हों, अभी उनसे दूर जाने की चाहत आपकी नहीं थी. और आपके दिल में अभी भी उनके लिए बहुत कुछ है. आप अपनी कुछ बात उन्हें बताना चाहते हैं. हालांकि अगर ये सामान्य और प्यारभरा सपना है, तो कुछ कहने की चाहत है. लेकिन अगर सपने में उग्रता आई हो या जबरदस्ती कुछ करने जैसा हो, तो इसका मतलब कि आप अपने एक्स को दंड देना चाहते है

बिना चेहरा देखे किसी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना बिना चेहरा देखे किसी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाना: इस तरह का सपना दूसरा सबसे आम सपना होता है. तो आप ज्यादा रोमांटिक मत होइए. इसका मतलब ये कतई नहीं है कि आपका कोई इंतजार कर रहा है. इसका सीधा सा मतलब है कि आप जिस तरह के साथी की तलाश कर रहे हैं, वो आपको अबतक नहीं मिला है. इसका मतलब ये भी हो सकता है कि आप उन खास पलों का आनंद नहीं ले पा रहे हैं.

किसी आदर्शवादी दोस्त के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपनाकिसी आदर्शवादी दोस्त के साथ शारीरिक संबंध बनाने का सपना: अगर सपने में ऐसा कुछ दिखे, तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति जैसी खासियतें खुद में चाहते हैं.

किसी सेलिब्रिटी के साथ शारीरिक संबंध: आप किसी सेलिब्रिटी के साथ सपने में शारीरिक संबंध बनाने का सपना देख रहे हैं, तो इसका मतलब आपका उस सेलिब्रिटी पर क्रश है. या आप चाहते हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे. और आप अपने जीवन में ग्लैमर चाहते हैं.

इसका सीधा सा मतलब है कि आप उस व्यक्ति को दंडित करना चाहते हैं. ऐसा नफरत की इंतिहा पार होने के बाद ही होता है.