Breaking News
ज्योतिष

हर काम में मिलेगी सफलता, कर लें ये 4 उपाय – ज्योतिष

हर व्यक्ति अपनी लाइफ में सफलता  अर्जित करना चाहता है. उसे लगता है कि वह अपने जीवन में एक अच्छे मुकाम को हासिल करें. एक सफल और समृद्ध इंसान बने. जिसके लिए वह कड़ी मेहनत  भी करता है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लगातार मेहनत करने के बाद भी उसे सफलता नहीं मिलती है, या फिर उतनी नहीं मिलती जितनी उसने मेहनत की होती है. इसके लिए आप ज्योतिष जानकार से भी सलह ले सकते हैं. साथ ही कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रख कर भी आप सकारात्मक परिणाम हासिल कर सकते हैं. बहुत सारी चीज़ें आपकी दिनचर्या पर भी निर्भर करती है. हो सकता है आपकी कुछ आदतें आपकी सफलता में बाधा बन रही हों. आइए जानते हैं सोने से पहले किए जाने वाले कुछ ऐसे काम जो आपकी तकदीर चमका देंगे.

हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचने पर छात्राएं सस्पेंड हो रहीं !!

ज्योतिषसोने से पहले कपूर जलाएं – सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जलाने से आपको बेहतरीन नींद आएगी साथ ही आप खुद को तनाव मुक्त महसूस करेंगे. इसका सकारात्मक प्रभाव आपकी नौकरी और व्यवसाय पर भी दिखेगा. कपूर जलाने से वातावरण शुद्ध रहता है. वैज्ञानिक तौर पर जिस घर में नियमित रूप से कपूर जलता है वहां के वातावरण में कीटाणु नहीं पनपते हैं.

सोते समय सही दिशा में होना चाहिए सिर – जब भी आप सोने के लिए जाएं ध्यान रखें आपका सिर हमेशा पूर्व या फिर दक्षिण दिशा में हो. ऐसा करने से आपका नॉलेज बढ़ेगा. पूर्व और दक्षिण दिशा में सिर करके सोने को शुभ माना गया है. इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है.

झूठे मूंह और बिना पैर धोए न सोएं – इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आप सोने से पहले पानी पीकर और पैर धो कर ही सोएं. ऐसा करने से आपके मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होते हैं और आप सफलता की ओर अग्रसर रहते हैं.

फिटकरी और नमक रखें – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने से पहले अपने बेड के नीचे थोड़ी सी फिटकरी और सेंधा नमक रख लें. संभव हो तो अपने तकिए के नीचे चांदी की मछली भी रख सकते हैं. इससे आपके कार्य सफल होंगे.