Breaking News
www.vicharsuchak.in

सोनभद्र हत्याकांड / घड़ियाली आंसू बहाने की बजाए आदिवासियों को उनकी जमीन दिलवाएं- मायावती ने कहा !

लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सोनभद्र दौरे को लेकर सपा व कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सोनभद्र कांड के पीड़ित आदिवासियों की जमीन पहले कांग्रेस व फिर सपा के भू माफियाओं ने हड़प ली और जब विरोध किया तो उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

मायावती ने कहा कि सोनभद्र  हत्याकांड को लेकर सपा व कांग्रेस नेताओं को घड़ियाली आंसू नहीं बहाने चाहिए बल्कि जमीन वापस दिलाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने यूपी सरकार से आदिवासियों की जमीन वापस करने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की।

इससे पहले मंगलवार को ट्वीट कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा की गई परीक्षा फीस बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला किया। मायावती ने सीबीएसई द्वारा उठाए गए इस कदम के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे तत्काल वापस लेने की मांग की है। 

दरअसल, मंगलवार को मायावती ने अपने ट्विटर हैंडल से दो ट्वीट करते हुए लिखा, ” अभी हाल ही में सीबीएसई ने 10वीं व 12वीं के लिए परीक्षा शुल्क में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की है, जिसके तहत् अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपए के बजाय 1200 रुपए देने होंगे।”

अगले ट्वीट ने मायावती ने कहा, “इसी ही प्रकार सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण, जातिवादी व गरीब विरोधी फैसला है। सीबीएसई इसे तुरन्त वापिस ले। बीएसपी की यह मांग है।”