Breaking News
www.vicharsuchak.in

सुमित ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम में फेडरर के खिलाफ पहला सेट जीता, रोजर ने तारीफ की; लेकिन मैच हारे

न्यूयॉर्क. अमेरिका में चल रहे यूएस ओपन में मंगलवार को तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भारतीय क्वालिफायर सुमित नागल को हरा दिया। फेडरर ने यह मुकाबला 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीत लिया। नागल ने टेनिस स्टार फेडरर को पहले सेट में 6-4 से हरा दिया था। मैच के बाद फेडरर ने कहा, ‘टफ मैच था। अच्छे फोरहैंड्स दिखाए। वे अच्छे खिलाड़ी हैं। उनकी अच्छी तकनीक है। फेडरर 20 बार ग्रैंड स्लैम चैम्पियन हैं। उधर, नागल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट है।’

पहला सेट हारने के बाद फेडरर ने मैच में वापसी की। उन्होंने दूसरा सेट 6-1 और तीसरा सेट 6-2 से जीत लिया। चौथे सेट में नागल ने वापसी की। वे एक समय 4-4 से फेडरर के बराबर थे, लेकिन स्विस खिलाड़ी ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए नागल को 6-4 से हरा दिया। सुमित ने ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को 5-7, 6-4, 6-3 से हराकर मुख्य दौर के लिए क्वालिफाई किया था। 

प्रजनेश भी पहले दौर में हारे

इससे पहले सोमवार देर रात भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें वर्ल्ड नंबर-5 रूस के दानिल मेदवेदेव ने 6-4, 6-1, 6-2 से हराया।

सुमित 10 साल की उम्र में भूपति के एकेडमी में गए थे

सुमित हरियाणा के झज्जर जिले के छोटे से गांव जैतपुर से हैं। वे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रहे महेश भूपति को अपना मेंटोर मानते हैं। सुमित कहते हैं- ‘भूपति मेरे मेंटर हैं और हमेशा रहेंगे। मैं करीब 10 साल का था, तब उनकी एकेडमी में पहली बार गया था। उन्होंने मेरे खेल को निखारा। उन्होंने ही मुझे स्पॉन्सर भी किया था।’ सुमित बचपन फेडरर की स्टाइल कॉपी किया करते थे। फेडरर के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने नागल को शुभकामनाएं दी थीं।