Breaking News
समाजवादी पार्टी

22 लाख से अधिक नौजवानों को नौकरी देंगे -अखिलेश

लखनऊ 22 जनवरी –   समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर आईटी सेक्टर में 22 लाख नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी लखनऊ से आगे अब कानपुर, आगरा, बरेली, झांसी, वाराणसी और पूर्वांचल में आईटी का हब बनाएगी। 22 लाख से अधिक नौजवानों को आईटी सेक्टर में नौकरी दिलाने का काम करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि यह 22 लाख नौकरियां पुलिस, शिक्षा विभाग और अन्य सरकारी विभागों के अलावा होंगी।

ऑपरेशन क्लीन के तहत नरैनी मे 03 कुंतल गांजे के साथ एक गिरफ्तार

सपा प्रदेश मुख्यालय पर पूर्व मंत्री बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, उनकी पत्नी बरेली की पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन और हरदोई के संडीला से पूर्व विधायक स्व. महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह के समाजवादी पार्टी में शामिल होने के अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रें स में अखिलेश ने कहा कि पहले आईटी सेक्टर नोएडा और गाजियाबाद के आस पास ही रहता था, लेकिन समाजवादी सरकार ने पहली बार लखनऊ में आईटी सिटी का निर्माण कराया। एचसीएल जैसी कंपनी यहां आई, जिसमें पांच हजार नौकरियां मिली।

साढ़े तीन हजार इंजीनियरों को नौकरी मिली। हम इसे और आगे बढ़ाना चाहते थे लेकिन भाजपा सरकार ने इस पर कोई काम नहीं किया। इसके विकास को रोक दिया। उन्होंने कहा कि लखनऊ आईटी सिटी में युवाओं को क्वालिटी जॉब मिला, कई बड़ी-बड़ी कंपनियों को छोडकऱ इंजीनियर लखनऊ आए।श्री यादव ने कहा क सपा ने चुनाव में जनता के लिए संकल्प लिए हैं। 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त दी जाएगी, किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी, छात्रों नौजवानों को पहले की तरह लैपटॉप दिया जाएगा, समाजवादी पेंशन 18 हजार रुपए हर साल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता खुशहाली और विकास चाहती है। सपा की ओर देख रही है।

जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि नौकरियों को लेकर अभी हमने सिर्फ आईटी सेक्टर की बात कही है। सरकारी और अन्य क्षेत्रों की नौकरियों के बारे में अपने घोषणा पत्र में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनता को झूठे विज्ञापन दिखाए। किसानों, नौजवानोंए, मजदूरों को धोखा दिया। बड़ी संख्या में लोगों के साथ अन्याय और अत्यचार हुआ है। सपा सरकार बनने पर सबको न्याय मिलेगा।