Breaking News

सबसे पंगा ले चुका है ये IPS,धोनी से आमिर खान तक

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाकर सस्‍पेंड हुए यूपी के आईजी अमिताभ ठाकुर ने 10 महीने बाद दोबारा से ड्यूटी ज्‍वाइन कर ली है। ऐसा नहीं है कि इन्‍होंने किसी एक इंसान से पंगाा लिया हो। धोनी से लेकर यूपी सरकार के अफसरों तक इनकी चर्चा है। आज हम आपको IIT पासआउट आईपीएस अमिताभ ठाकुर से जुडी कंट्रोवर्सी के बारे में बताने जा रहे हैं।
जब धोनी को भेजा था1000रु. का चेक…
– वर्ल्ड कप-2015 में ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल हारने के बाद अमिताभ ठाकुर ने कैप्टन धोनी को 1000 हजार रुपए का चेक इनाम के रूप में भेजा था।
– इसी साल 28 मार्च को उन्होंने इस चेक के साथ एक लेटर भी धोनी के नाम लिखा था, जिसमें उन्‍होंने मैच हारने के लिए धन्यवाद दिया था।
आमिर की फिल्‍म देखने से किया था इनकार
इन्‍टॉलरेंस को लेकर दिए बयान के बाद आमिर खान का चौतरफा विरोध हुअा था। अमिताभ ठाकुर ने भी कहा था, ‘अब मैं आमिर की कोई भी फिल्‍म नहीं देखूंगा। उन्‍होंने देश के लिए गलत शब्‍दों का प्रयोग किया है।’
मुलायम से लिया था पंगा
– 10 जुलाई 2015 को आईपीएस ठाकुर ने आरोप लगाया था कि उन्हें मुलायम सिंह ने फोन कर धमकाया और सुधर जाने की नसीहत दी।
– अमिताभ ने पूरी धमकी को रिकार्ड कर लिया था और पब्लिक डोमेन में भी लाए थे।
– अमिताभ का कहना था कि उनके पास आए फोन में कहा गया था कि मुलायम सिंह यादव बात करेंगे। जब मुलायम यादव लाइन पर आए तो उन्होंने धमकाना शुरू कर दिया।
– मुलायम ने कहा था, ‘पिछली बार से ज्यादा बुरी गत बनाऊंगा, सुधर जाओ।’
– इसी वाकये के बाद अमिताभ पर रेप का आरोप लगा और उन्हें सस्‍पेंड भी होना पड़ा।
फेसबुकके खिलाफ दर्ज कराई थीFIR
– अमिताभ सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी काफी एक्टिव रहते हैं।
– एक बार किसी यूजर ने फेसबुक पर ‘आई हेट गांधी’ नाम से पेज शुरू किया।
– इस पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़ी अभद्र कमेंट किए जा रहे थे।
– इसके बाद ठाकुर ने पेज के खिलाफ फेसबुक से शिकायत की, लेकिन जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने फेसबुक के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई।
– इसके कुछ दिन बाद फेसबुक ने ‘आई हेट गांधी’ नाम के उस पेज को बैन कर दिया।
– हजारों फैन्स ने अमिताभ के इस काम को सराहा था।
गार्ड ऑफ ऑनरका विरोध किया
– अमिताभ पहली बार उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने माननीयों को दिए जाने वाले पुलिस के ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ का विरोध किया।
– उन्होंने इसे खत्म करने की मांग की और यूपी के मुख्य सचिव आलोक रंजन को लेटर लिखकर कहा था, ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ पाने वाले कुछ मंत्री क्रिमिनल बैकग्राउंड के होते हैं, जिन्हें पुलिस को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देना पड़ता है। – इससे पुलिस का मनोबल गिरता है और जनता के बीच भी गलत संदेश जाता है, इसलिए इस सम्मान पर रोक लगाई जाए। बता दें, अमिताभ की इस पहल का काफी विरोध हुआ था।
विवादित अफसरों के खिलाफ खोला था मोर्चा
– यूपी के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के पूर्व चीफ सेक्रेटरी प्रदीप शुक्ला की बहाली पर भी अमिताभ ने सवाल खड़े किए थे।
– बता दें, प्रदीप शुक्ला यूपी के एनआरएचएम घोटाले में आरोपी थे, जोकि हाल ही में जेल से बाहर निकले हैं और सपा सरकार ने उन्हें राजस्व बोर्ड में तैनात किया है।
– ठाकुर ने सवाल उठाया था कि सरकार बताए कि किस आधार पर घोटाले के आरोपी को बहाल किया गया?