Breaking News

शहीद एसपी मुकुल द्विवेदी की पत्नी ने डीजीपी कार्यालय में किया ज्वाइन : मथुरा कांड

लखनऊ. यूपी के मथुरा स्थित जवाहरबाग कांड में शहीद हुए एसपी सिटी मथुरा मुकुल द्विवेदी की पत्नी अर्चना द्विवेदी ने बुधवार को डीजीपी कार्यालय में ज्वाइनिंग कर लिया है। अब यहां से एक दो दिन में उनकी पोस्टिंग के आदेश हो जाएंगे। बुधवार को अर्चना द्विवेदी ने लखनऊ अपने परिवार वालो के साथ आकर डीजीपी ऑफिस में ज्वाइन कर लिया। उनके देवर प्रफुल्ल द्विवेदी ने बताया की जल्द ही पोस्टिंग दे दी जायेगी। तीन आप्शन मांगे गए हैं जल्द ही कोई तय कर लिया जायेगा।
क्या था पूरा मामला
गौरतलब है कि मथुरा में पिछली दो जून की शाम को जवाहर बाग खाली कराने की रिहर्सल करने गई पुलिस पर रामवृक्ष ने सत्याग्रहियों से गोलाबारी करवा दी थी। इस घटना में अपर पुलिस अधीक्षक मुकुल द्विवेदी एवं थानाध्यक्ष संतोष कुमार के आलावा कई दर्जनों उपद्रवियों की मृत्यु हुई है। जिसमें 11 लोग आग में झुलसने एवं 11 लोगों की लाठी-डंडों की चोटों से मृत्यु हुई। मृतकों में एक महिला और रामवृक्ष भी शामिल था।
पुलिसकर्मियों को भी आई थी गंभीर चोटें
घटना के दौरान 23 पुलिस कर्मियों को फायर आर्म्स एवं लाठी-डंडों की चोटें आयी। 56 उपद्रवी घायल हुए हुए थे। यूपी पुलिस को आपरेशन के दौरान 45 तमंचे 315 बोर, 02 तमंचे 12 बोर, 01 रायफल नम्बरी 315 बोर, 01 रायफल 12 बोर, 04 रायफल 315 बोर, 80 जीवित एवं खोखा कारतूस 12 बोर, 99 जीवित एवं खोखा कारतूस 315 बोर एवं 05 खोखा कारतूस 32 बोर बरामद हुए थे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 18 अतिक्रमणकारी मारे गए थे।
मुख्यमंत्री ने की थी शहीदों के परिजनों को सहायता देने की घोषणा
घटना के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहीद परिवारों को 50-50 लाख रूपये का चेक और नौकरी का ज्वाइनिंग लेटर सौंपा था। इसके बाद शहीद मुकुल की पत्नी अर्चना द्विवेदी ने अपनी ज्वाइनिंग ले ली है। बता दे कि पुलिस ने जब जवाहर बाग में कब्जा हटवाकर जब तलाशी अभियान चलाया तो बाग में अवैध रूप से चलाई जा रही असलहों की फैक्ट्री मिली। पुलिस के मुताबिक बाग से 100 से अधिक रायफल, बंदूकें, भारी मात्रा में कारतूस भी मिले थे। पुलिस को SBBL रायफल और भारी संख्या में तमंचे, देशी बमों का जखीरा भी फैक्ट्री से बरामद हुआ था।