Breaking News
शटडाउन

‘शटडाउन’, शहर में रहेगी पानी की किल्लत !!!

इंदौर। जलूद में पानी की लाइन में हुए लीकेज को सुधारने के लिए नगर निगम नर्मदा लाइन में 24 घंटे का शटडाउन लेने जा रही है। गुरुवार सुबह 7 बजे से नर्मदा प्रथम और दूसरे चरण के पंपों को बंद किया जाएगा। इस कारण गुरुवार और शुक्रवार को शहर में पानी की किल्लत रहेगी। जलूद के निकट नर्मदा की 1200 एमएम की पंपिंग मेन पाइप लाइन में लीकेज हो गया है। वहीं, नर्मदा में दो पंपों में लगे वॉल्व बदलने का काम होना है। इसके लिए पंपों को सुबह से बंद किया जाएगा।

नगर निगम ने इसे 24 घंटे में पूरा करने का लक्ष्य रखा है। ऐसे में सुबह 7 बजे से पंप बंद होंगे, जो शुक्रवार सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। ऐसे में केवल तृतीय चरण की लाइन से ही पानी सप्लाय होगा। इसके चलते शहर में गुरुवार को होने वाला सीधा सप्लाय नहीं किया जाएगा। वहीं शुक्रवार को टंकियों से भी पानी सप्लाय में दिक्कत आएगी।

शुक्रवार को यहां होगी दिक्कत – अन्नपूर्णा, राजमोहल्ला, भक्त प्रह्लाद नगर, एमओजी लाइन स्कीम नं. 103, छत्रीबाग, द्रविण नगर, लोकमान्य नगर, सदर बाजार, सुभाष चौक, महाराणा प्रताप नगर, अगरबत्ती कॉम्प्लेक्स, नरवल पानी की टंकी से जिन क्षेत्रों में पानी जाता है वहां और उसके साथ ही सीधे सप्लाय वाले एमओजी लाइन, माली मोहल्ला गली न 1, 2 एवं 3, बापू नगर, जोशी कॉलोनी में पानी सप्लाय नहीं होगी।

आज यहां नहीं आएगा पानी – त्रिवेणी कॉलोनी, राज महल कॉलोनी, मणिक बाग में रोड, लाल बाग, मॉडर्न विलेज कॉलोनी, धोबी घाट, राजा बाग, भवानीपुर, प्रिकाको कॉलोनी, सिल्वर पैलेस, सुदामा नगर विश्वकर्मा नगर, अशोका कॉलोनी, सैफी नगर, मार्तण्ड नगर, प्रेम नगर, प्रताप नगर, रूपराम नगर में डायरेक्ट सप्लाय से होने वाला पानी सप्लाय नहीं हो पाएगा।

31 दिसंबर को सुबह 8 बजे से खुलेंगे निगम के कैश काउंटर

नगर निगम के टैक्स पर सरचार्ज के पहले टैक्स जमा करने के लिए जनता के पास दो दिन का समय है। ऐसे में सरचार्ज के बगैर टैक्स भरने वालों की सहूलियत के लिए नगर निगम 31 दिसंबर सुबह 8 बजे से ही अपने कैश काउंटर खोल देगी जो कि देर रात तक खुले रहेंगे। वर्ष 2021-22 के लिए लिए टैक्स पर 1 जनवरी से 5 फीसदी सरचार्ज लगेगा।

31 दिसंबर तक टैक्स जमा कराने वालों पर इस साल का सरचार्ज नहीं लगेगा साथ ही नगर निगम द्वारा बकायादारों से वसूली के लिए उनकी संपत्तियों की जब्ती कुर्की की कार्रवाई निगम शुरू करने जा रहा है। निगम ने जनता की सुविधा के लिए मुख्यालय, रजिस्ट्रार कार्यालय सहित सभी जोनल कार्यालयों के राजस्व काउंटर सुबह से लेकर रात तक खुले रखने का निर्णय लिया है। टैक्स जमा करने वालों को ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा भी रहेगी।