Breaking News
लालू प्रसाद

लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति पहले से बिगड़ी !!

पटना। राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद रांची के विशेष कोर्ट द्वारा दोषी करार दिये जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया है। जहाँ उनके स्वास्थ्य की जांच की गई थी। उनकी जांच के लिए बुधवार को कई सैंपल लिये गये थे। लेकिन अब उनकी जांच रिपोर्ट गुरुवार को आ गई। वहीं लालू प्रसाद की देखरेख के लिए सात सदस्यीय डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। इलाज करने वाले डॉ. विद्यापति ने बताया कि लालू प्रसाद की किडनी की स्थिति पहले से बिगड़ी है। इजीएफआर जांच में रिपोर्ट बीस फीसदी के करीब है पर इलेक्ट्रोलाइट की स्थिति ठीक है। लिहाजा फिलहाल डायलिसिस की जरुरत नहीं है।

कुत्ते पर झपटा बाघ, उसने ऐसा सबक सिखाया कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए

21 फरवरी को सुनाई

आपको बता दें कि लालू प्रसाद को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में दोषी ठहराया गया है। सजा 21 फरवरी को सुनाई जाएगी। लेकिन इसी बीच अब लालू यादव के लिए एक और परेशानी सामने आ गई है। उनके खिलाफ पटना सीबीआई की विशेष अदालत ने पेश होने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करने के आदेश दिए हैं। यह मामला भी चारा घोटाले से जुड़ा हुआ है। जिसमें लालू यादव सहित तीन लोगों के नाम है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 25 फरवरी को तय की है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल लालू प्रसाद की शुगर और बीपी बढ़ी हुई थी। बीपी की दवाइयों के डोज बढ़ाए गये हैं। शेष दवाइयां एम्स के डॉक्टरों के निर्देश के अनुसार ही चलाई जा रही हैं। इसके अलावा लालू प्रसाद को प्रोटीन युक्त भोजन लेने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही आधा लीटर पानी ही एक दिन में पीने की सलाह दी गयी है।

लालू प्रसाद ने सुबह चाय ली। उन्होंने अमरूद के साथ कच्चा चना खाया. इसक अलावा बॉयल की हुई अरहर दाल, चावल के साथ सरसो का साग और गोभी की सब्जी और रोटी खाई। वहीं शाम को रोटी और दूध खाने में खाया। बता दें कि लालू प्रसाद बिना तेल के ही भोजन लेना पसंद करते हैं। छोटी मछली की भी डिमांड करते हैं।