Breaking News

लखीमपुर मामले में आरोपों से घिरे गृह राज्यमंत्री की अमित शाह के साथ मौजूदगी पर अखिलेश का तंज

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में गृह राज्यमंत्री एवं लखीमपुर खीरी कांड को लेकर गंभीर आरोपों से घिरे अजय मिश्रा की मंच पर मौजूदगी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की कोशिश की।

अखिलेश ने शनिवार को ट्वीट कर अजय मिश्रा की शाह के साथ एक तस्वीर टैग करते हुए कहा, ”झूठी दूरबीन लेकर ढूंढने का ढोंग पूरा था जबकि ‘बगल में छोरा जगत ढिंढोरा’ था।” अखिलेश का यह तंज शाह द्वारा शुक्रवार को लखनऊ में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उंगलियों से दूरबीन की आकृति बनाकर प्रदेश में कानून व्यवस्था की तारीफ करते हुए उनके इस बयान पर था कि आज प्रदेश में दूरबीन लेकर ढूंढने पर भी कोई बाहुबली नहीं दिखाई देता।

शाह ने कहा था, ”वर्ष 2017 से पहले उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का बुरा हाल देख कर उनका खून खौल जाता था। पहले की सरकार के जमाने में बच्चियां घर से बाहर नहीं निकल सकती थीं। हर जिले में दो-तीन बाहुबली होते थे लेकिन आज दूरबीन लेकर ढूंढता हूं तो भी कहीं कोई बाहुबली नहीं दिखाई देता।”

गौरतलब है कि पिछली तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में किसानों के आंदोलन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसके कुछ दिन बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री एक कार्यक्रम के दौरान किसानों को कथित रूप से धमकाते पाए गए थे, जिसे तिकोनिया कांड से जोड़कर देखा जा रहा है।

सपा और कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल गृह राज्य मंत्री मिश्रा की बर्खास्तगी की लगातार मांग कर रहे हैं। अब अमित शाह के साथ मिश्रा के मंच साझा करने पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर है। शाह ने शुक्रवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में दावा किया था कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने घोषणापत्र के 90 प्रतिशत वादे पूरे कर चुकी है और बाकी बचे महीनों में शेष वादे भी पूरे कर दिए जाएंगे। जनता तब मान लेगी कि भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है।

गृह मंत्री ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 महामारी आई, जगह-जगह बाढ़ आई तब अखिलेश कहां थे। वह इसका हिसाब दें। इन लोगों ने जो कुछ भी किया अपने परिवार वालों के लिए ही किया।