Breaking News

रेज्यूमे में शख्स ने बदल दिया अपना नाम

कई बार ऐसी परिस्थिति आ जाती है, जब आप परेशान होकर कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. किस्मत को बदलने के लिए कुछ लोग तो अपने नाम में भी बदलाव करके देखना चाहते हैं. कुछ ऐसा ही एक शख्स ने भी किया, जब उसे नौकरी नहीं मिल रही थी. 34 वर्षीय इनिन विक्टर गैरिक के लिए भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, जो यूके में नौकरी के लिए इंटरव्यू हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

जैसे ही बदला अपना नाम तो आने लगे कई ऑफर
उनके नाम में एक छोटे से बदलाव ने वह समस्या समाप्त कर दी. गैरिक का दावा है कि उसने अपना नाइजीरियाई नाम बदलने के बाद एक सप्ताह के भीतर नौकरी के लिए कई इंटरव्यू आने शुरू हो गए. उन्होंने अपने नाम में कुछ नया नहीं जोड़ा. उन्होंने ‘इनिन विक्टर गैरिक’ का उपयोग करने के बजाय अपने मध्य नाम को अपना पहला बना लिया. तो अब नया नाम ‘विक्टर गैरिक’ हो गया.

रिक्रूटर्स को आखिर इस नाम से क्या थी प्रॉब्लम?
गैरिक ने कहा कि इंटरव्यू सेक्योर करने के लिए सभी जरूरतों के बावजूद भी वह पहले चरण से आगे नहीं बढ़ पा रहे थे. द मिरर को उन्होंने बताया, ‘यूनिवर्सिटी की पढ़ाई के बाद नौकरियों के लिए अप्लाई करने में आने वाली बाधाओं के कारण मैंने विक्टर को अपने पहले नाम के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया.’ कुछ रिक्रूटर्स ने उन्हें बताया कि उनके पहले नाम का सही उच्चारण करने में उन्हें समस्या थी.

कई रिक्रूटर्स से इसी तरह के मुद्दों को सुनने के बाद, 34 वर्षीय गैरिक ने अपने रेज़्यूमे पर अपने पहले नाम के रूप में अपने मध्य नाम का उपयोग करना शुरू कर दिया. और सिर्फ एक हफ्ते के अंदर ही उन्हें कई इंटरव्यू कॉल आने लगे. ऐसा गैरिक ने पिछले साल किया था, लेकिन ट्रांसपोर्ट फॉर वेल्स में नौकरी पाने के बाद अब वह अपने असली नाम इनिन पर वापस लौट आया.

उन्होंने कहा कि वह 22 साल से ब्रिटेन में रह रहा है लेकिन लोग अभी भी उसके नाम का गलत उच्चारण करते हैं. वह अपने असली नाम पर वापस क्यों लौट आया? इस सवाल के जवाब में कहा कि उसे ऐसा लगा जैसे वह अपनी लाइफ का एक हिस्सा छिपा रहा हो.