Breaking News

राजधानी में मूसलाधार बारिश से मौसम हुआ ठंडा

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी में भारी बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। उधर लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। ये बारिश आने वाले तीन दिनों में हो सकती है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक जेपी गुप्ता का कहना है कि बिहार के पास सर्कुलेशन बना हुआ है। जिसकी वजह से प्रदेश के तराई क्षेत्रो में भारी बारिश होने की संभावना है।
हालांकि तराई क्षेत्रों के अलावा दूसरी जगहों पर हल्की बारिश होगी और बादल आते जाते रहेगें। उन्होने बताया कि तीन दिन के बाद भी मौसम साफ नही होगा और प्रदेश में हल्की बौछारों के साथ बादल बने रहेगें।
बादल छाए रहने और बूदाबांदी से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान कम रहेगा। वही अब तक हुई बारिश से किसानों को फायदा हुआ है। किसान अच्छी बारिश होने से जहां बड़ी तादाद में धान की रोपाई कर रहे है। वही मक्का की फसल को भी फायदा हुआ है।
पिछली बार अच्छी बारिश न होने की वजह से किसानों को धान की खेती में काफी नुकसान झेलना पड़ा था लेकिन इस बार पहले ही अच्छी बारिश होने से ज्याद धान की ज्यादा रोपाई हो रही है।
वही इस बात की किसान उम्मीद जता रहे है कि शुरु में ही बारिश होने से धान की इस बार अच्छी फसल होगी और पिछली बार की भरपाई होगी। वही बारिश की वजह से वॉटर लेवल भी बढा है और तालाब झीलों में पानी इक्टट्टा हो रहा है। जिससे जानवरों के लिए काफी सहूलियत हो गई है।