Breaking News

योगी ने किया कहा- भारत शरीयत से नहीं, संविधान से चलेगा, AIMPLB का विरोध

गोरखपुर. योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के उस फैसले का कड़ा विरोध किया, जिसमें कहा गया है कि शरीयत कानून उनके लिए सभी कानूनों से बड़ा है। उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का यह फैसला दुर्भाग्‍यपूर्ण है। उसका किसी भी स्थिति में स‍मर्थन नहीं हो सकता। भारत संविधान से चलेगा, शरीयत से नहीं। आगे पढ़िए और क्‍या कहा योगी आदित्‍यनाथ ने
उन्‍होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी स्‍वागत योग्‍य है। एक बड़ी आबादी को न्‍याय से वंचित नहीं रखा जा सकता है, जब दुनिया में नारी सशक्‍तिकरण की बात हो रही है और भारत भी उसमें से एक है। ऐसे में यहां नारी सशक्‍तिकरण की बात उस समय अधूरी रह जाती है, जब आधी मुस्लिम आबादी उससे वंचित रह जाती है। यह न्‍याय का तकाजा है कि महिला और पुरूष में कोई भेदभाव न हो। अभी सुप्रीम कोर्ट ने कई मंदिरों में जो महिलाओं के प्रवेश के निर्णय दिए हैं वह स्‍वागत योग्‍य है। इस मामले में भी न्‍यायपालिका को पहल करके कोई ठोस निर्णय लेना चाहिए।
कांग्रेस करती है जिन्‍ना से प्‍यार
महंत आदित्यनाथ ने कांग्रेस के उस बयान पर जिसमें आरएसएस की तुलना जिन्‍ना से की गई है टिप्‍पणी देते हुए कहा कि कांग्रेस अपने सत्‍ता लिप्‍ता और देश के विभाजन के लिए जिम्‍मेदार है। जिन्‍ना और कांग्रेस ने मिलकर देश का विभाजन करवाया था। ऐसे में कांग्रेस स्‍वभाविक रूप से जिन्‍ना से इतना प्‍यार रखती है इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।