Breaking News

योगी ने कहा- हिंदुओं की पॉपुलेशन की हो न्यायिक जांच, वेस्‍ट UP को नहीं बनने देंगे कश्मीर

गोरखपुर. योगी आदित्‍यनाथ ने कैराना के हिन्‍दुओं के पलायन पर बोलते हुए कहा, ‘हमारी चिंता राष्‍ट्रीय एकता और अखंडता पर पड़ने वाले दुष्‍प्रभाव को लेकर है। जनसांख्यिकी परिवर्तन ने 1947 में देश का विभाजन करवाया था। आज भी उन्‍हीं क्षेत्रों में अलगाववाद और अराजकता है, जहां पर हिंदू अल्‍पसंख्‍यक हैं। वेस्‍ट यूपी को कश्मीर नहीं बनने दिया जाएगा। यहां सभी जिलों में हिन्दुओं की जनसंख्या की न्यायिक जांच होनी चाहिए।’ आगे पढ़िए और क्‍या कहा योगी ने
योगी ने कहा कि देश की उस राजनीति को, जो जाति, क्षेत्र, भाषा और वोट बैंक को लेकर की जा रही है, उसको कम से कम देश के सुरक्षा से जुड़े मुद्दों से दूर रखा जाना चाहिए। वेस्‍ट बंगाल, नॉर्थ इस्ट, बिहार, यूपी, जम्‍मू-काश्‍मीर और केरल के बारे में गंभीर चिंता की आवश्‍यकता 2011 की जनगणना ने व्‍यक्‍त किए हैं। इस पर एक राष्‍ट्रीय बहस करके प्रभावी कार्रवई की जानी चाहिए।
सपा सरकार में 2 साल में हुए 300 से अधिक दंगे
योगी ने कहा कि यूपी में 2012 में सत्‍ता में आने के बाद भी एसपी सरकार ने जो अपना ऐजेंडा खोलना शुरू किया था जिसमें 2005 से 09 तक विभिन्‍न आतंकी घटनाओं के लिए जिम्‍मेदार आतंकियों को छोड़ने को शरारतपूर्ण चेष्‍टा थी। 2012 से 14 तक 300 से अधिक दंगे इस सरकार के कार्यकाल में हुए। इसमें दंगाकर्ता तो कोई और था, लेकिन इसमें निर्दोष हिन्‍दुओं को बंद किया गया।
सपा की वजह से हिंदू समुदाय का मनोबल गिरा
उन्‍होंने कहा कि एक वर्ग विशेष को वोट बैंक मानकर इस सरकार ने जिस प्रकार की कार्रवाई प्रदेश के अंदर की, उसका दुष्‍परिणाम था कि बहुसंख्‍यक हिन्‍दू समुदाय का मनोबल गिरा। मुस्लिम बहुल इलाकों में उनकी परिवार की महिलाओं के साथ लूटपाट, दुर्व्‍यवहार, तोड़फोड़ होता है, उनको मंदिरों में नहीं जाने दिया जाता है। उनके मांगलिक कार्यक्रम नहीं होने दिए जाते हैं। इसके बाद इन लोगों ने अपनी, महिलाओं और धर्म की सुरक्षा के लिए वहां से पलायन करना शुरू किया।
वेस्‍ट यूपी में हिंदूओं की स्‍थिति ज्‍यादा खराब
कैराना जैसे कस्‍बे इसी के शिकार हुए हैं। वेस्‍ट यूपी में स्थिति काफी खराब है। खासतौर पर रामपुर, मुरादाबाद, बरेली, देवबंद, मेरठ में हिन्‍दू अल्‍पसंख्‍यक हो चुका है। योगी ने सरकार के इन आंकड़ों को फर्जी बताने पर कहा कि यह आंकड़े तो वह लाए नहीं हैं। यह आंकड़े मीडिया ने लाए हैं और उन रिपोर्टर को वह धन्‍यवाद देते हैं जिन्‍होंने इस बात को संज्ञान लिया। सरकार को इसकी किसी सिटिंग जज से न्‍यायिक जांच करा देनी चाहिए। योगी ने मांग की कि वेस्‍ट यूपी के हर जिलों में हिन्‍दुओं की स्थिति के बारे में सरकार को जांच करवा देना चाहिए। दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर सदर से बीजेपी विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल के नेतृत्व में प्रदेश से एक टीम कैराना जाएगी।