Breaking News

ये अचूक उपाय पति-पत्‍नी में बढ़ेगा प्‍यार

नई दिल्‍ली: पति-पत्‍नी में नोंक-झोंक होना आम बात है, लेकिन जब बात रोज-रोज के झगड़ों तक पहुंच जाए तो इस स्थिति को रोकना जरूरी है. वरना ये झगड़े पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में दरार डाल देते हैं. लाल किताब और ज्‍योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो पति-पत्‍नी के झगड़ों को दूर करके उनमें प्‍यार बढ़ाते हैं.

रोज-रोज के झगड़ों से निजात पाने के ये टोटके बेहद आसान हैं और जल्‍द असर दिखाते हैं. इसके लिए आसान पूजा, मंत्र जाप करने की जरूरत होती है.
– शुक्रवार के दिन एक कन्‍या को भी सफेद मिठाई खिलाना जीवनसाथी के साथ रिश्‍तों को प्रगाढ़ करता है. इस उपाय की शुरुआत शुक्‍ल पक्ष के शुक्रवार से करें और कम से कम 11 शुक्रवार तक ऐसा करें.

– यदि पति या पत्‍नी हर बात पर झगड़ा करने पर उतारु हो जाए तो वे एक-दूसरे के लिए यह उपाय करके घर में खुशहाली ला सकते हैं. इसके लिए पत्‍नी रात को सोते समय पति के सिरहाने सिंदूर रख दे और अगले दिन पति उस सिंदूर को कहीं भी गिरा दे. वहीं पत्नी अपने सिरहाने कपूर रखकर सो जाए और अगले दिन उसे जला दे. इससे कुछ ही दिन में असर दिख जाएगा.

– घर में शिव-पार्वती की प्रसन्‍न मुद्रा में बैठी मूर्ति या फोटो के आगे रोज घी का दीपक लगाने से घर में शांति रहती है. साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें.

– गेहूं का आटा पिसवाने से पहले उसमें थोड़े से चने मिला दें. इसे सोमवार या शनिवार को पिसवा लें. हर बार आटा पिसवाते वक्‍त ऐसा ही करें, इससे पति-पत्‍नी के बीच मनमुटाव दूर हो जाता है.