Breaking News

यात्रा के दौरान ट्रेनों में फिर से कंबल-चादर देगा railway !

नई दिल्लीदेश में कोविड के मामले बढ़ने के चलते बंद कर दी गई थी यह सुविधा railway मंत्रालय द्वारा हाल में ही जारी आदेश में कहा गया था कि railway में कंबल-चादर मुहैया कराने को लेकर अब तक लागू प्रतिबंधों को वापस लेने का फैसला लिया गया है। यह काम तत्काल प्रभाव से किया जाएगा।

हम जनता का विश्‍वास जीतने में सफल रहे – Narendra Modi

यात्रियों को एक बड़ी राहत देते हुए रेलवे ने ट्रेनों में सफर के दौरान फिर से कंबल और चादर मुहैया कराने का फैसला किया है। इस सिलसिले में गुरुवार को आदेश जारी कर दिया गया। रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को जारी आदेश में कहा कि यह सुविधा तत्काल प्रभाव से बहाल कर दी जाएगी।

railway कि देश में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद कुछ प्रतिबंध लगाए गए थे। इसके तहत प्रोटोकाल बदल दिया गया था और यात्रियों के लिए ट्रेन में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू कर दी गई थी।

इस बदले हुए प्रोटोकाल को कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों में सूचीबद्ध किया गया था। इसमें कहा गया था कि ट्रेनों में यात्रियों को कंबल, चादर की कोई सुविधा नहीं दी जाएगी।रेल मंत्रालय द्वारा हाल में ही जारी आदेश में कहा गया,

ट्रेनों में कंबल-चादर मुहैया कराने को लेकर अब तक लागू प्रतिबंधों को वापस लेने का फैसला लिया गया है। यह काम तत्काल प्रभाव से किया जाएगा। उपलब्धता के अनुसार अब इसकी आपूर्ति उसी तरह की जाएगी, जिस तरह कोविड से पहले के दौर में की जाती थी। उल्लेखनीय है कि लगभग दो साल के अंतराल के बाद देशभर में यह सुविधा फिर से बहाल की जा रही है।