Breaking News

मेरी पत्नी से चुनाव लड़ें BSP चीफ, मायावती को गाली देने वाले दयाशंकर का चैलेंज

लखनऊ. मायावती को अपशब्द कहने के केस में बीजेपी से बर्खास्त दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो को खुला चैलेंज किया है। दयाशंकर ने लखनऊ में एलान किया, ‘मायावती में अगर दम है तो यूपी में किसी भी सामान्य सीट (अनरिजर्व्ड) से मेरी पत्नी से चुनाव लड़ लें। ‘ बता दें कि बसपा सुप्रीमो को अपशब्द कहने के बाद जब दयाशंकर सिंह गायब हुए थे तो उनकी ओर से स्वाति ने मोर्चा संभाला था। बीएसपी मेंबर्स के प्रदर्शन के खिलाफ खड़े होते हुए स्वाति ने सीधे मायावती पर निशाना साधा था। यूपी में 2017 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बसपा नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग…
– अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के मुताबिक, रविवार को लखनऊ पहुंचते ही दयाशंकर ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी, रामअचल यादव पर अपनी पत्नी, बेटी और बहन के खिलाफ अपशब्द बोलने को लेकर कार्रवाई करने की मांग की।
– बता दें कि दयाशंकर के मायावती को (…) कहने को लेकर बसपा वर्कर्स ने प्रोटेस्ट किया था। इसको लेकर संसद में भी हंगामा हुआ था।
– दयाशंकर ने एक बार फिर 2017 असेंबली इलेक्शन को लेकर टिकटों की गड़बड़ी की बात कही। उन्होंने इसकी सीबीआई जांच कराने की मांग की। ऐसा न करने पर कोर्ट जाने की बात कही।
– मायावती को अपशब्द कहने के आरोप में दयाशंकर को 29 जुलाई को अरेस्ट किया गया था।
– दयाशंकर मऊ जेल में थे। दो दिन पहले ही उन्हें लोकल कोर्ट ने जमानत दे दी थी।
दयाशंकर ने अखिलेश पर भी साधा निशाना
– दयाशंकर ने सीएम अखिलेश यादव को भी आड़े हाथ लिया।
– उन्होंने कहा, “अखिलेश तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। वे नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर इसलिए कार्रवाई नहीं कर रहे क्योंकि उन्हें मुस्लिम वोट खिसकने का डर है।”
– “मैंने कहा था कि मायावतीजी टिकट बेच रही हैं। मैं अभी भी अपने बयान पर कायम हूं।”
– दयाशंकर ने कहा, “मैंने एक गलत तुलना की थी। मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था। इसके लिए मैं माफी मांग चुका हूं।”
– “मुझे यूपी के वाइस प्रेसिडेंट पद से हटा दिया गया। पार्टी से भी निकाल दिया गया। मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। मुझे ऐसे अरेस्ट किया गया जैसे मैं दाऊद इब्राहिम हूं।”
स्वाति ने कहा था- क्या मायावतीजी हमें मरवा भी देंगी
– दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने कहा था, ”अगर मायावतीजी की ये मेंटलिटी है तो वो सबक सिखाने के लिए हमें मरवा भी देंगी? उनके कार्यकर्ता हमें मार भी देंगे और वो यही बोलेंगी कि सबक सिखाने के लिए किया गया?”
– ”क्या इतने सीनियर लीडर के मुंह से ये बात अच्छी लगती है कि उन्होंने परिवार को इन्वॉल्व कर लिया, परिवार को सबक सिखाने लगीं?”
– ”ये कहां लिखा हुआ है कि किसी की गलती की सजा पूरे परिवार को दो।”
– बता दें कि बसपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में विरोध के दौरान स्वाति और उनकी बेटी के नाम लेते हुए भद्दे नारे और कमेंट किए थे।
स्वाति ने कैसे संभाला था मायावती के खिलाफ मोर्चा?
– स्वाति ने कहा था कि उनके पति ने कुछ भी किया हो लेकिन इसकी सजा उनकी बेटी को कैसे दी जा सकती है।
– स्वाति ने अपनी सास के साथ गवर्नर से जाकर मुलाकात की थी और बीएसपी सपोर्टर्स के खिलाफ शिकायत की थी।