Breaking News

मुख्यमंत्री ने रामलला के दरबार में टेका माथा

 

-हनुमानगढ़ी में भी किया आराध्य का दर्शन, महंत ने किया स्वागत
-संतों व जनप्रतिनिधियों के साथ अल्पाहार ग्रहण किया

अयोध्या। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब पौन घंटा विलंब से अयोध्या पहुंचे। यही कारण रहा कि उनके पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में उलटफेर हो गया। फिलहाल मेडिकल कालेज दर्शन नगर से सीधे उनका काफिला सरयू तट पर स्थित पर्यटन विभाग के राही यात्री निवास पहुंचा। यहां उन्होंने संतों व जनप्रतिनिधियों के साथ अल्पाहार ग्रहण किया। इसके साथ ही उनसे अयोध्या के विकास के सम्बन्ध में भी विचार विमर्श किया। पुन: सायं करीब साढ़े चार बजे वह यहां से निकलकर हनुमानगढ़ी पहुंचे और आराध्य का दर्शन किया।

दर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी उज्जैनिया पट्टी के वयोवृद्ध महंत संतराम से भेंटकर करने पहुंचे और उनके स्वास्थ्य का हाल पूछा और स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह भी दी। इस मौके पर वयोवृद्ध महंत दास व हनुमानगढ़ी के पुजारियों राजू दास, रमेश दास पार्षद, बाबा बलराम दास, मनीराम दास, रामसुंदर दास व नागा रणविजय दास ने अंगवस्त्रम भेंटकर स्वागत किया। इसके पहले वैदिक मंत्रोच्चार के साथ वैदिक ब्राह्मणों ने उनकी अगवानी की। मुख्यमंत्री योगी ने आपसी बातचीत के दौरान मनोविनोद करते हुए निर्वाणी अखाड़ा महंत धर्मदास का हाल पूछा और कहा कि वह अयोध्या में है अथवा अयोध्या छोड़ चुके हैं। मुख्यमंत्री के सवाल के जवाब में महंत संतराम दास बोले वह दिल्ली गये हैं। इस पर पुन: मुख्यमंत्री बोले कि दिल्ली में क्या है , अब तो मुकदमे का फैसला भी हो चुका है। इस पर सभी ने सामूहिक रुप से ठहाका लगाया।

रामलला के दर्शन के बाद सुग्रीव किला में भी सीएम योगी ने दी दस्तक
हनुमानगढ़ी दर्शन के बाद मुख्यमंत्री का काफिला सीधे रामजन्मभूमि की ओर मुड़ गया। इस बार मुख्यमंत्री ने अयोध्या-फैजाबाद के मुख्य मार्ग पर स्थित क्रासिंग थ्री के मुख्य द्वार से रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया। मुख्यमंत्री योगी ने रामलला के दरबार में माथा टेका और आनन-फानन में वापस लौटकर सुग्रीव किला पीठाधीश्वर जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी विश्वेश प्रपन्नाचार्य से भेंट करने पहुंचे। मालूम हो कि जगदगुरु श्रीस्वामी कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद अपने आश्रम में ही फिसलकर गिर गये थे जिसके कारण उनके कूल्हे की हड्डी सरक गयी। इस कारण से वह चलने -फिरने में असमर्थ हैं।

मणिराम छावनी जाकर ट्रस्ट अध्यक्ष का भी जाना कुशलक्षेम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यक्रम के अंत में मणिराम छावनी गये और श्रीरामजन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास महाराज से भेंटकर उनका कुशलक्षेम जाना। इस मौके पर ट्रस्ट अध्यक्ष के प्रतिनिधि महंत कमलनयन दास शास्त्री ने गुरुदेव के स्वास्थ्य की स्थिति से सम्बन्धित पूरी रिपोर्ट की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त करते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस मुलाकात के दौरान कमिश्नर एमपी अग्रवाल, आईजी डा. संजीव गुप्त, डीएम अनुज कुमार झा, एसएसपी शैलेष पाण्डेय, सीडीओ अनीता यादव, नगर आयुक्त व एडीए के वीसी विशाल सिंह सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।