Breaking News
सचिव जय शाह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा इस सीजन में रणजी ट्राफी दो चरणों में होगी,

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि इस सीजन में रणजी ट्राफी दो चरणों में होगी, जिसमें पहले चरण में सभी लीग मैच होंगे। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि बोर्ड ने इस सीजन में दो चरणों में रणजी ट्राफी आयोजित करने का फैसला किया है। पहले चरण में हम लीग मैचों को पूरा करने की योजना बना रहे हैं, जबकि नाकआउट जून में होंगे। महामारी के कारण होने वाले किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य जोखिम को कम करने के लिए मिलकर काम किया जा रहा है। साथ ही साथ एक प्रतिस्पर्धी रेड-बाल क्रिकेट प्रतियोगिता भी सुनिश्चित कर रही है।

एलन मस्‍क ने बाइडन और ट्रंप पर बोला हमला !!

जय शाह ने आगे कहा, ‘रणजी ट्राफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट है, जो भारतीय क्रिकेट को हर साल प्रतिभावान क्रिकेटर प्रदान करती रही है। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि हम इस प्रमुख आयोजन के हितों की रक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं।’ उम्मीद है कि 33 टीमों का टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला चरण करीब एक महीने तक चलेगा।

टूर्नामेंट पिछले साल कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं किया गया था। इस साल य 13 जनवरी को शुरू होने वाला था, लेकिन देश भर में संक्रमण की तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था। 4 जनवरी को, बोर्ड ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रणजी ट्राफी के साथ-साथ कर्नल सीके नायडू ट्राफी को स्थगित कर दिया था।

बीसीसीआई की ओर से रणजी ट्राफी को लेकर घोषणा से एक दिन पहले कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि बोर्ड इस प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता है। दो चरणों में इसे इसलिए कराया जा रहा है क्योंकि बीसीसीआइ की 27 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी करने की भी योजना है और दो बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों की उपलब्धता भी एक मुद्दा होगा।