Breaking News
भीषण

भागलपुर में देर रात भीषण धमाका, सात की मौत, 12 जख्मी….

भागलपुर। भागलपुर में देर रात भीषण धमाका, सात की मौत, 12 जख्मी…. बिहार के भागलपुर जिले में तीन मार्च 2022 (गुरुवार) की देर रात भयंकर विस्फोट हुआ। जोरदार धमका होने के कारण पूरे शहर में उसकी गूंज सुनाई दी। घटना में कई मकान ध्वस्त हो गए हैं। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दर्जन भर लोग जख्मी हैं। साथ ही सात लोगों के मारे जाने की भी की भी सूचना है। जिस इलाके में यह हासदा हुआ, वहां की बिजली काट दी गई है। जानकारी के अनुसार, तातारपुर थानाक्षेत्र के काजवलीचक स्थित नवीन आतिशबाज के घर गुरुवार की रात 11.30 बजे हुए भीषण धमाके में दो मंजिले मकान के परखचे उड़ गए।

पूरा मकान जमींदोज हो गया।

धमाके में 5 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि 12 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। मकान के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की बात कही जा रही है। धमाके की तीव्रता इतनी थी कि दो मंजिले मकान के अलावा धमाके की सीधी जद में तीन और मकान आ गए। विस्फोट की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि घटनास्थल से चार किलोमीटर की परिधि में आने वाले मकान में मौजूद लोगों ने तेज झटके वाले भूकंप के झटके महसूस किए। घरों में कंपन महसूस करते ही लोग-बाग घरों से बाहर निकल भूकंप के बारे में जानकारी लेने लगे।

कई मकानों के परखचे उड़े

कुछ लोगों ने धमाके की आवाज को लेकर सिलिंडर विस्फोट की भी बात पड़ोसियों से की लेकिन चंद मिनटों में ही स्थिति साफ हो गई। पुलिस, फायर ब्रिगेड आदि की सायरन बजाती गाडि़यों ने स्थिति साफ कर दी। इस बीच भारी संख्या में लोग घटनास्थल पर जमा होने लगे। जिन्हें नियंत्रित करने के लिए एसएसपी को स्वयं कमान संभालनी पड़ी। घटना की जानकारी पर डीआइजी सुजीत कुमार, डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबू राम भारी पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंच हालात का जायजा लिया। घटनास्थल को पुलिस बलों की धेराबंदी कराते हुए दो जेसीबी लगाकर मलबा साफ कराने और उसमें दबे लोगों को निकालने का काम तेजी से शुरू कराया।

मोदी बोलें: यूक्रेन में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान…… जाने पूरी खबर

डीआइजी ने घटना की जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी लगाया ताकि विस्फोटक के प्रकार का पता लगाया जा सके। इस बीच बचाव कार्य में स्थानीय लोगों, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय, लोजपा नेता मृणाल शेखर, चांद झुनझुनवाला आदि ने भी घायलों को निकालने में पुलिस बलों की मदद कर उन्हें एंबुलेंस से जवाहर लाल नेहरू अस्पताल भेजा। मरने वालों में 60 वर्षीय गणेश मंडल उर्फ गणेश सिंह की पहचान हो सकी है। एक महिला समेत दो बच्चों की पहचान का प्रयास पुलिस टीम कर रही है। घायलों की संख्या आठ पहुंच चुकी है। अभी मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका है। मरने वाले और घायलों की संख्या के बढ़ सकती है।