Breaking News

बूथ पर दिखा ‘ पोलिंग अफसर का जलवा, बढ़ गया वोटि‍ंग प्रतिशत

लखनऊ:आधुनिक लिबास और अंदाज के लिए चर्चा में रहीं पोलिंग अफसर रीना द्विवेदी के बूथ पर बंपर वोट पड़े। रीना मतदान के दिन भी चर्चा में रहीं। लोक निर्माण विभाग में कार्यरत रीना गोसाईंगंज के बस्तियां पंचायत के प्राथमिक विद्यालय में तैनात थीं। उन्होंने बताया कि वे बीती रात से ही यहां मतदाताओं से वोट की अपील कर रही हैं। इसका असर भी पड़ा। यहां शाम पांच बजे तक 80 फीसदी से अधिक वोटिंग हुआ। दिन के दो बजे तक यहां दो बूथों को मिलाकर 1200 वोटों में 60 फीसदी वोट पड़ चुके थे।

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में ‘पीली साड़ी’ वाली महिला कार्मिक के रूप में मशहूर हुईं रीना द्विवेदी पर सभी की नजर थी। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के समय से ही स्मृति उपवन में मीडिया के कैमरे रीना द्विवेदी की ओर घूमे हुए थे। मतदान के दिन भी उनके बूथ को काफी अटेंशन मिली। कुछ दिन पहले से ही फेसबुक, ट्विटर, वाट्सअप पर मैसेज वायरल होने लगे थे कि इस बार उनकी ड्यूटी कहां है। जब वह ईवीएम और किट लेने पहुंची तो कई लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली।

लोक निर्माण विभाग में क्लर्क के पद पर तैनात रीना द्विवेदी का गेटअप रीना का गेटअप मंगलवार को ड्यूटी पर रवाना होने से पहले भी कुछ अलग दिखाई दिया। ब्लैक स्लीवलेस टॉप और ऑफ व्हाइट ट्राउजर में रीना द्विवेदी को लोगों की भीड़ जुट गई। आम लोगों और पोलिंग अफसरों के साथ पुलिसवाले भी रीना के साथ सेल्फी लेते दिखाई दिए। इसलिए इसबार बदला गेटअप मीडिया से बातचीत में रीना ने कहा, ‘हम इस बार भी ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि वोटिंग के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के साथ-साथ मुझे जो भी काम सौंपा जा रहा है, मैं उसे बखूबी निभा सकूं। वहीं नए गेटअप को लेकर रीना ने कहा कि मैं तो फैशन को फालो करती हूं। उन्होंने कहा, ‘मुझे तो वक्त के साथ अपडेट रहना पसंद है। इसी वजह से मैंने अपना गेटअप भी बदला है।’