Breaking News

बीजेपी वोटर्स से सपा नेताओं ने बैलेट पेपर छीनने की कोशि‍श की – संगीत सोम ने कहा

लखनऊ.यूपी से राज्‍यसभा के 11 सीटों के लि‍ए वोटि‍ंंग शुरू हो गई है। मैदान में 12 कैंडिडेट चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमेंं से प्रीती महापात्रा निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। राज्यसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक विधान भवन के तिलक हाल में वोटिंग होगी। वहींं, शाम 5 बजे से काउंटिंग शुरू होगी। राज्यसभा में जीत के लिए एक कैंडिडेट को 34 वोट की जरूरत पड़ेगी। इस बीच बीजेपी MLA संगीत सोम ने कहा है कि‍ बीजेपी के वोटर्स से सपा नेताओं ने बैलेट पेपर छीनने की कोशि‍श की। कि‍सने क्‍या कहा…
– बीजेपी के कई नेताओं ने कहा कि‍ उन्‍हें वोट देने से रोकने की कोशि‍श हो रही है।
– पीस पार्टी के अध्यक्ष अयूब खान ने कहा है कि‍ पीस पार्टी कांग्रेस को वोट कर रही है और जो विधायक पार्टी लाइन से हटकर वोट कर रहे है उनपर कार्रवाई होगी।
– कांग्रेस नेता रीता जोशी ने कहा है कि‍ कपिल सिब्बल की जीत पक्‍की है। कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी।
– सपा MLA अभिषेक मिश्रा ने कहा है कि‍ सपा के सभी कैंडि‍डेट जीतेंगे।
– सपा MLA शारदा प्रताप शुक्ला ने कहा है कि‍ पार्टी का ईमानदार कार्यकर्ता हूं। मुलायम सिंह का पुराना साथी हूं। सपा के सभी उम्मीदवार जीत रहे हैं।
– बीजेपी नेता आशुतोष टंडन ने कहा है कि‍ हमारे पार्टी का उम्मीदवार और समर्थित उम्मीदवार प्रीति भी जीतेंगी।
– बीजेपी MLA उपेंदर तिवारी ने कहा है कि‍ कल हमारा उम्मीदवार भले ही हार गया हो, लेकिन उसे अन्य पार्टि‍यों का भी वोट मिला। ये बीजेपी के बढ़ते कदम हैं।
ये हैं राज्यसभा के सपा कैंडिडेट
सपा से राज्यसभा कैंडिडेट में अमर सिंह, सुखराम सिंह, रेवती रमण सिंह, बेनी प्रसाद, सुरेंद्र नागर, सजय सेठ, विश्वंभर निषाद हैं। हालांंकि, 229 विधायकों के साथ सपा के पास सेफ सीट सिर्फ 6 है।
ये हैं बीजेपी के कैंडि‍डेट
भाजपा से शिव प्रताप शुक्ल को राज्यसभा का टिकट दिया गया है। भाजपा के पास 41 विधायक हैं। ऐसे में भाजपा के पास एक सेफ सीट है।
बसपा ने उतारे हैं दो कैंडिडेट
बसपा ने सतीश मिश्रा और अशोक सिद्धार्थ को मैदान में उतारा है। बसपा के पास 80 विधायक हैं। ऐसे में दो सेफ सीट बसपा के पास हैं।
कांग्रेस को कम पड़ेंगे वोट
कांग्रेस से कपिल सिब्बल को मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस के पास 29 वोट हैं, जबकि जीत के लिए 34 वोट चाहिए। ऐसे में कपिल सिब्बल सपा और बसपा के वोटों के सहारे रहेंगे।
भाजपा समर्थित हैं निर्दलीय प्रत्याशी
प्रीती महापात्रा निर्दलीय प्रत्याशी हैं। प्रीती जहांं क्रॉस वोटिंग के सहारे रहेंगी, वहींं वह निर्दलीय विधायकों को भी तोड़ने की कोशिश करेंगी।