Breaking News
बर्फबारी

बर्फबारी के बाद इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है गुलाबी कांठा……

साहस और रोमांच से भरपूर उत्तरकाशी की उच्च हिमालयी वादियों में पर्वतारोहियों एवं सैलानियों के दल हिमशखरों के आरोहण को पहुंचते हैं। कोरोना महामारी के बाद जैसे-जैसे स्थिति सामान्य होती जा रही है देश के विभिन्न राज्यों के एवं विदेशी दल भी रोमांच के सफर पर आगे बढ़ रहे हैं। पर्यटकों की बढ़ती आवाजाही को देख क्षेत्र के व्यवसायियों में भी रोजगार की आस जगने लगी है।

पिकअप ने बाईक सवारों को मारी टक्कर, दो की गई जान…..

उत्तरकाशी जिले की यमुनाघाटी क्षेत्र के नौगांव ब्लॉक के अंतर्गत हनुमान चट्टी से करीब 10 किलोमीटर आगे गुलाबी कांठा बुग्याल है। यहां इन दिनों बर्फबारी से पूरा गुलाबी कांठा लकदक है, बर्फ का आनंद लेने एवं स्कीइंग करने इन दिनों यहां अलग-अलग राज्यों से पर्यटक पहुंच रहे हैं। जिससे पूरा गुलाबी कांठा क्षेत्र पर्यटकों एवं रोमांच के शौकीनों से गुलजार है। पर्यटक एवं रोमांच के शौकीन यहां पहुंच कर गुलाबी कांठा क्षेत्र में स्कीइंग का भरपूर आनंद ले रहे हैं।

गुलाबी कांठा एडवेंचर की डायरेक्टर एवं स्कीइंग स्ट्रक्चर मीरा रावत का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण बीते सालों में पर्यटकों का आवागमन काफी कम रहा। अब स्थिति कुछ सामान्य होने के बाद विभिन्न स्थानों से पर्यटक एवं रोमांच के शौकीन अपने-अपने दलों के साथ निरंतर यहां पहुंच रहे हैं। कहा कि विभिन्न राज्यों के 15 बैच करीब 200 लोग गुलाबी कांठा का दीदार कर चुके हैं।

200 से अधिक पर्यटक कर चुके हैं दीदार

बर्फबारी के बाद खुशनुमा मौसम में कोलकाता, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ सहित विभिन्न राज्यों से करीब 200 से अधिक पर्यटकों के 15 बैच गुलाबी कांठा पहुंच चुके हैं। पर्यटक यहां स्कीइंग का लुफ्त उठा रहे हैं।