Breaking News
FOUR LANE

फोरलेन से ,सफर होगा आरामदायक होगा !!

प्रयागराज –  प्रयागराज के लोगों को एक और तोहफा मिलेगा। फाफामऊ से सहसों तक फोरलेन बनेगी। इस मार्ग पर अक्‍सर जाम की समस्‍या रहती है। फोनलेन बनने के बाद वाहन चालकों का इस राेड पर आवागमन आरामदायक होगा। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार द्विवेदी ने फाफामऊ-सहसों तक फोनलेन बनाने की योजना बताई।

रूट डायवर्जन में जाम की समस्‍या से राहत मिलेगी उल्‍लेखनीय है कि लखनऊ या अयोध्‍या की ओर से आने वाले वाहनों को प्रतिवर्ष प्रयागराज में आयोजित माघ मेला, सावन माह या अन्‍य खास आयोजनों के कारण शहर में वाहनों को न भेजकर रूट डायवर्ट करने कर दिया जाता है। इससे इस मार्ग का महत्‍व बढ़ जाता है। अक्‍सर यहां भीड़ से जाम की स्थिति भी बनती थी। अब फोरलेन बनने से वाहनों को इस पर आसानी से डायवर्ट किया जा सकेगा।

लोनिवि के अधीक्षण अभियंता ने कहा – लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार द्विवेदी ने बताया कि फाफामऊ से सहसों फोरलेन बनाने की योजना है। इसके बनने से उस क्षेत्र के लोगों को तो लाभ होगा। इसके अलावा माघ मेला, सावन या अन्य विशेष मौके पर रूट डायवर्जन होने पर इस फोरलेन का विशेष तौर से इस्तेमाल होगा। उन्होंने बताया कि इस फोरलेने के लिए सर्वे का काम हो चुका है। चुनाव के बाद आगे की प्रक्रिया होगी।

दूल्हा दुल्हन को प्रेग्नेंट करके भाग गया

बची सड़कों का काम जल्‍द पूरा होगा –  जिले भर में कई अहम सड़कों को बनाया जा चुका है, जो सड़कें बची हुई हैं उसका काम जल्द ही पूरा हो जाएगा। बताया कि जिन क्षेत्रों में सड़कें नहीं है और हैं तो गड्ढें है, उसे भी ठीक करवाया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फाफामऊ से सहसों तक सड़क को फोरलेन करने की तैयार की गई है। चौड़ीकरण के लिए सर्वे किया जा चुका है। दस मीटर से अधिक चौड़ी सड़क एक तरफ होगी। बीच में डिवाइडर बनेगा। किनारे पर नाला भी तैयार किया जाएगा।

फोरलेन अगले वर्ष तक पूरा कर लिया जाएगा –  फूलपुर के लिए यह सड़क अहम है। इससे कई ब्लाक भी जुड़े हुए है। इस सड़क का काम कराया जा रहा है। कुछ दिन पहले सड़क निर्माण जिस ठेकेदार को करना था उसका आकस्मिक निधन हो गया था, जिस कारण से काम प्रभावित हुआ है। नए सिरे से काम कराया जा रहा है। बजट का भी कुछ अभाव था, वह भी समाप्त हो गया है। 31 मार्च 2022 के पहले यह काम पूरा कर दिया जाएगा। अधीक्षण अभियंता अशोक द्विवेदी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार बदलने से जनहित की योजनाएं नहीं बंद की जाती है। पीडब्ल्यूडी की ओर से कई सड़के प्रस्तावित है चुनाव के बाद वह सड़के बनाई जाएंगी।