Breaking News

फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 10 मई, गोरखपुर यूनि. में ऐसे करें आवेदन

गोरखपुर.गोरखपुर यूनिवर्सिटी में इस बार क्‍लासेज में प्रवेश के लिए आवेदनों की संख्या ने पिछले साल का आंकड़ा लास्‍ट डेट से दो दिन पहले ही पार कर लिया है। 10 मई को प्रवेश के लिए आवेदन की लास्‍ट डेट है और यूनिवर्सिटी ने 26 मई से प्रवेश परीक्षाओं का प्रोग्राम अनाउंस कर दिया है।फीस जमा करने वालों की संख्‍या पहुंची 30 हजार 314…
9 मई की शाम तक आवेदन के लिए फीस जमा करने वालों की संख्या 30 हजार 314 तक पहुंच चुकी थी। इसमें ग्रेजुएशन के लिए 21 हजार 397 और पोस्‍ट ग्रेजुएशन के लिए 8 हजार 907 आवेदन हैं। हालांकि, प्रवेश के लिए आवेदन मंगलवार रात 11 बजकर 59 मिनट तक किए जा सकते हैं। ऐसे में बड़ी संख्‍या में अभी और आवेदन हो सकते हैं। बता दें, बीते साल यूनिवर्सिटी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए लगभग 27 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे।
ग्रेजुएशन इन साइंस में अभ्‍यर्थियों की दिलचस्‍पी ज्‍यादा
ग्रेजुएशन और पोस्‍ट ग्रेजुएशन प्रवेश परीक्षाओं के समन्वयक प्रो. अजेय कुमार गुप्ता ने बताया कि इस साल अभ्यर्थियों की सबसे ज्यादा दिलचस्पी ग्रेजुएशन इन साइंस में दिख रही है। इसमें विभिन्न विषय समूहों के लिए अब तक 7 हजार 600 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। ग्रेजुएशन इन आर्ट्स में प्रवेश के लिए करीब 4800 आवेदन आए हैं। वहीं, बी. कॉम और एलएलबी के लिए क्रमशः 3100 और 1100 अभ्यर्थियों के आवेदन अब तक आए हैं।
इस वेबसाइट पर करें आवेदन

अभ्यर्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ddugorakhpuruniversity.in पर 10 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट तक आवेदन फीस जमा कर अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकेंगे। इसके बाद अभ्‍यर्थी 11 मई की रात 11:59 तक अपना फॉर्म कंप्लीट कर सकते हैं। बता दें, 12 मई के बाद से स्‍टूडेंट्स इस वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देखने के साथ ही तुरंत अपना अंकपत्र भी डाउनलोड कर सकेंगे, ऐसी सुविधा की जा रही है।