Breaking News
Education Model

पंजाब में भी लागू होगा दिल्ली जैसा Education Model

नई दिल्ली। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने ऐलान किया है कि वो पंजाब में भी दिल्ली जैसा एजुकेशन मॉडल(Education Model) शुरू करेंगे। दिल्ली के एजुकेशन मॉडल को समझने पंजाब के कुछ अफसरों के साथ दिल्ली आए सीएम भगवंत मान ने चिराग एन्कलेव स्थित सरकारी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी उनके साथ रहे। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली के एजुकेशन मॉडल(Education Model) की पूरी दुनिया में चर्चा है और अब ऐसा ही एजुकेशन मॉडल वो पंजाब में भी डेवलप करेंगे। उन्होंने कहा कि एक दूसरे से सीखकर ही देश आगे तरक्की कर सकता है।

सीएम भगवंत मान ने कहा-

दिल्ली सरकार की तरह ही पंजाब में भी टीचरों और प्रिंसिपल को ट्रेनिंग दी जाएगी। हम दिल्ली से सुझाव लेगें कि अपने राज्य के स्कूलों को किस तरीके से विकसित किया जाए। हम अपने स्कूलों में ऐसा माहौल बनाएंगे जिससे गरीब और अमीर दोनों बच्चे एक साथ एक ही स्कूल में एक ही बेंच पर बैठकर पढ़ाई कर सकें।

AIIMS ने ओटी रोगी सेवाओं को बाधित करने पर नर्सिग अधिकारी को निलंबित किया

दिल्ली के स्कूलों की तारीफ करते हुए सीएम भगवंत मान ने कहा- वर्ल्ड क्लॉस इंन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ इतने शानदार स्कूलों को देखना गजब का अनुभव है। उच्च योग्यता वाले टीचर पढ़ाई के नए नए तरीकों से बच्चों के करियर को नई दिशा दे रहे हैं। क्लॉस रूम में पेपरलेस पढ़ाई देखकर मैं बहुत इंप्रेस हुआ हूं। बच्चे लैपटॉप पर अपनी पढ़ाई कर रहे हैं।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में भी इसी तरह एडवांस स्किल के साथ बच्चों की पढ़ाई कराई जाएगी। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि हमें मिलकर देश की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने की कोशिश करनी चाहिए। सीएम केजरीवाल ने कहा- पंजाब के अस्पताल और स्कूल दिल्ली जैसे बढिय़ा क्यों नहीं हो सकते? उन्होंने ये भी कहा कि पंजाब को बदलने के लिए वो कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।