Breaking News
पंजाब के फिरोजपुर
पंजाब के फिरोजपुर

पाकिस्तान से आया ‘मेड इन चाइना’ ड्रोन, बीएसएफ ने पकड़ा

चंडीगढ़। पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ ने शुक्रवार रात एक पाक ड्रोन को गिरा कर कब्जे में लिया है लेकिन पकड़े ड्रोन से सीमा सुरक्षा बल को कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। आसपास इलाके में सर्च अभियान शुरू किया है। बटालियन 103, ने ड्रोन अमरकोट के इलाके से पकड़ा है। ये सीमा सुरक्षा बल की बीओपी वां तारा सिंह के पास की घटना है। यह ड्रोन चीन निर्मित है और इसने पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया है।

24 दिसंबर 2021 का राशिफल

वहीं पंजाब में ड्रोन पकड़े जाने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पूरे दिन भांगड़ा करने के बजाय सीएम पंजाब को अपने गृह मंत्री को सक्रिय होने और इनकार मोड से बाहर आने की सलाह देनी चाहिए। उन्होंने चन्नी से कहा कि यदि आपके पार्टी अध्यक्ष आपकी बात सुनें तो उनसे भी कहें कि अपने बड़े भाई इमरान खान से हमारे राज्य पंजाब को परेशान करने की कोशिश बंद करने के लिए कहें।

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल ने शुक्रवार को सरहद से 130 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी है। घनी धुंध का फायदा उठाकर पाक तस्कर भारतीय सीमा में हेरोइन के पैकेट फेंकने पहुंचे थे। उनकी गतिविधियां भांपने के बाद सुबह इस जगह पर स्पेशल सर्च अभियान चलाया गया। बीएसएफ को हेरोइन के करीब 25 पैकेट मिले हैं, जिनका वजन 26 किलो सात सौ ग्राम आंका गया है। हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 130 करोड़ रुपये बताई जाती है। यह घटना बीएसएफ की बीओपी (चौकी) मोजम फारवर्ड के पास घटी है।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ बटालियन-66 के जवान सरहद पर लगी फेंसिंग के साथ-साथ गुरुवार रात घनी धुंध में गश्त कर रहे थे। उन्हें घने अंधेरे में फेंसिंग पार पाक तस्करों की हरकत महसूस हुई। शुक्रवार सुबह बीएसएफ जवानों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों की अगुवाई में इस एरिया में सर्च अभियान चलाया गया। उल्लेखनीय है कि सर्दी के मौसम की गुरुवार को पहली धुंध पड़ी थी। धुंध का ही दोनों देशों के तस्कर इंतजार कर रहे थे। इसी धुंध की आड़ में पाक तस्कर हेरोइन की डिलीवरी देने पहुंचे थे।