Breaking News
नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग के लिए डेटशीट जारी !!

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक कोर्सेज के लिए अप्रैल 2022 के लिए पब्लिक परीक्षा (थ्योरी) के लिए डेटशीट जारी कर दी है। इस परीक्षा के लिए पंजीकृत शिक्षार्थियों के लिए भारत और विदेशों में चिन्हित परीक्षा केंद्र पर 4 अप्रैल, 2022 से परीक्षा शुरू होगी। डेट शीट NIOS की आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in और sdmis.nios.ac.in पर उपलब्ध हैं।

 एनआईओएस 10वीं 12वीं रिजल्ट जारी, nios.ac.in पर करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने आयोजित की JEE MAIN 2022 परीक्षा !!

कक्षा 12 की थ्योरी परीक्षाओं के लिए प्रत्येक परीक्षा के लिए तीन घंटे आवंटित किए जाएंगे। कक्षा 10 के लिए विषयों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप A में अनिवार्य और वैकल्पिक भाषा के पेपर होंगे जबकि उम्मीदवारों को ग्रुप B के लिए अंग्रेजी के अलावा एक भाषा चुननी होगी।

NIOS कक्षा 12 की परीक्षा 4 अप्रैल को संस्कृत और बचपन की देखभाल और शिक्षा के पेपर के साथ शुरू होगी और 30 अप्रैल को बिजनेस स्टडी के साथ समाप्त होगी।

– डायरेक्ट शेड्यूल देखने के लिए यहां करें क्लिक

NIOS कक्षा 10 की परीक्षा 4 अप्रैल को हिंदुस्तानी संगीत से शुरू होगी और 30 अप्रैल को रोजगार कौशल, उद्यमिता (employability skills) और कर्नाटक संगीत के पेपर के साथ समाप्त होगी।

कक्षा 10 और कक्षा 12 की NIOS पब्लिक परीक्षा (थ्योरी) की लगभग सभी परीक्षाएं भारतीय छात्रों के लिए दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक और विदेशों में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच तीन घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी।