Breaking News

नरसिंह का रसोइया बोला- मैं मिलावट करने वाले लड़के को पहचान लूंगा

पानीपत/सोनीपत. रियो ओलिंपिक से पहले डोप टेस्ट में रेसलर नरसिंह यादव के फेल होने के बाद सोनीपत में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया का सेंटर विवादों में है। भास्कर ने यहां करीब 7 घंटे तक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यह नजर आया कि यहां सिक्युरिटी के इंतजाम न के बराबर हैं। अनजान लोग बेधड़क आते-जाते हैं। यहां नरसिंह का रसोइया चंदन उनके साथ रहता है। डोपिंग कॉन्ट्रोवर्सी में उसने बड़ा खुलासा किया। उसने बताया, ”5 जून को एक लड़का सब्जी में कुछ डाल रहा था। पूछने पर मेस वालों ने जवाब नहीं दिया। वो सामने आ जाए तो उसे पहचान लूंगा।” सबसे बड़ी स्पोर्ट्स कॉन्ट्रोवर्सी पर सोनीपत के साई सेंटर से भास्कर की स्पेशल रिपोर्ट…
नरसिंह के रसोइये चंदन ने मंगलवार को भास्कर को बताया, ”5 जून को मैं सब्जी तैयार कर रहा था। इस बीच मैं टमाटर लेने स्टोर में गया। लौटा तो देखा कि एक लड़का सब्जी में कुछ डाल रहा था। मैंने मेस वालों से पूछा कि वह कौन था तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।”
– ”खाना देखा तो उसमें झाग बन रहा था। मैंने नरसिंह को जानकारी दी तो उसे फेंक दिया गया। वह लड़का जूनियर कैम्प का है। सामने आए तो पहचान लूंगा।”
– बता दें कि नरसिंह रियो ओलिंपिक में भाग नहीं लेंगे। उनकी जगह प्रवीण कुमार राणा देश की तरफ से खेलेंगे।
– फ्री स्टाइल के चीफ कोच जगमिंदर ने उसकी फोटो कुश्ती संघ अध्यक्ष ब्रज भूषण शरण सिंह को भेजकर उसे ट्रेस करने की गुजारिश की है।
नरसिंह बोले- सतपाल को हफ्तेभर पहले कैसे पता चला?
– नरसिंह ने कहा, “15 साल से इंटरनेशनल कुश्ती खेल रहा हूं। ट्रायल विवाद के बाद से लगता रहा कि कोई हमें ओलिंपिक में जाने से रोकना चाहता है, वे लोग हाईकोर्ट तक गए, उम्मीद नहीं थी कि वे इस हद तक गिरेंगे।”
– “देखिए कि महाबली सतपाल कहते हैं कि उन्हें तो एक सप्ताह पहले से यह सब पता था। कमाल है, जिसका डोप हुआ उसे पता नहीं, लेकिन उन्हें सब पता है। क्या इसका मतलब यह नहीं कि सब साजिश के तहत हुआ। बड़े स्तर की साजिश रची गई। इसमें साई की महिला अधिकारी भी शामिल हैं।”
– “अगर इसे कंट्रोल नहीं किया गया तो भविष्य में कोई और प्लेयर बनने की नहीं सोचेगा। पूरी जिंदगी की मेहनत मिट्टी में मिलाने की कोशिश की गई है। मेरे लिए यह सदमे से कम नहीं है, लेकिन मैं टूटा नहीं हूं। विश्वास है कि रियो जाने का मौका मिलेगा और दोषी को सजा मिलेगी।”
डायरेक्टर बोलीं- डोप में फंसा ऐसे ही बोलता है
स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की डायरेक्टर राधिका श्रीमान से सीधी बात की।
सवाल: नरसिंह के खाने में दवा मिलाई गई?
राधिका:जो भी डोपिंग में पॉजिटिव आता है, यही आरोप लगाता है। मैं अपने ही सेंटर पर ऐसा क्यों होने दूंगी?
सवाल: आप भी साजिश में शामिल हैं?
राधिका: मुझ पर आरोप लगाया गया। लेकिन आरोप से कोई चोर नहीं हो जाता।
सवाल: तो उनके खाने में दवाई कैसे पहुंची?
राधिका:बड़े पहलवान मेस में खाना लेने नहीं आते। साथ रहने वाले लड़के खाना ले जाते हैं। इनके साथ वाले भी ऐसा कर सकते हैं।
सवाल:5 जून को मिलावट की शिकायत पर क्या किया?
राधिका:मुझे शिकायत नहीं मिली। तब कहते तो जांच होती। उसके बाद नरसिंह बुल्गारिया भी गए हैं। बाकी जांच पर डीजी ही कुछ करेंगे।
अब प्रवीण जाएंगे रियो, पर नरसिंह की उम्मीद भी बाकी
– नरसिंह रियो ओलिंपिक में भाग नहीं लेंगे। प्रवीण कुमार राणा देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।
– वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवीण को भेजने का फैसला इसलिए लिया गया है, ताकि भारत को 74 किलोग्राम वर्ग में दावेदारी गंवानी न पड़े।
– बुधवार को नाडा में सुनवाई है। नरसिंह से साजिश के साक्ष्य मांगे गए हैं।
– अगर वे निर्दोष पाए जाते हैं तो उन्हें फिर से प्रवीण की जगह शामिल किया जा सकता है, बशर्ते नरसिंह के शरीर में उस समय प्रतिबंधित दवा की मात्रा बिल्कुल नहीं पाई जाए।