Breaking News
शिक्षा-व्यवस्था

नई शिक्षा लागू होने के बाद शिक्षा-व्यवस्था में सुधार की कवायद को लेकर आयोजित हुआ प्राचार्य सम्मेलन

लखनऊ। नई शिक्षा लागू होने के बाद शिक्षा-व्यवस्था में सुधार की कवायद को लेकर आयोजित हुआ प्राचार्य सम्मेलन… केन्द्र सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति-2020 जारी होने के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश अशासकीय महाविद्यालय संघ के बैनर तले प्रदेश भर के प्रधानाचार्यों का एक सम्मेलन आयोजित हुआ। जिसमें नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षा व्यवस्था में किस तरह सुधार कर उसे गुणवत्ता पूर्ण और रोजगार परक बनाया जाये। इस पर चर्चा की गई।

Saharanpur : स्वयं दुखमुक्त होकर दुनिया को राह दिखा रहा भारत, जाने पूरी खबर

कार्यक्रम के बारे में बात करते हुये कार्यक्रम आयोजन डां अनिल मिश्र ने बताया की प्रदेश के डिग्री कालेजों मे कर्मचारियों की बेहद कमी है। जिससे व्यवस्था प्रभावित हो रही है। पिछले 6-7 वर्षों से कर्मचारियों की भर्तियों पर लगी रोक और कार्यरत कर्मचारियों के रिटायर होने से कालेजों में शेष कर्मचारियों पर काफी कार्यभार आ गया है।

शिक्षा-व्यवस्था : इसे लेकर सरकार से कोई नीति बनाने की मांग उन्होने उठाई

इसे लेकर सरकार से कोई नीति बनाने की मांग उन्होने उठाई। साथ ही डिग्री कालेजों के शिक्षकों, प्राचार्यों के लिये सेवा-शर्तों मे भी कुछ बदलाव की मांगे उन्होने उठाई। इस बारे में जल्द ही अशासकीय डिग्री कालेज संघ उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर अपनी मांगो को लेकर एक ज्ञापन सौंपेगा।