Breaking News

दो मूक-बधिरों की अनोखी प्रेम कहानी

धनबाद. झारखंड के धनबाद में अनोखी प्रेम कहानी सामने आई. धनबाद की मूक-बधिर लड़की को हरियाणा के मूक-बधिर लड़के से प्यार हो गया. जिसके बाद लड़की भागकर हरियाणा पहुंच गई और प्रेमी से शादी रचा ली. दोनों के बीच सोशल मीडिया के जरिये प्यार पनपा था. लड़की के घरवालों को जब इस बात का पता चला, तो वे लोग हरियाणा पहुंचकर लड़की को अपने साथ लाने की कोशिश की. लेकिन लड़की ने आने से मना कर दिया. इशारों में कहा कि अब वह पति के साथ रहना चाहती है.
लड़की घनबाद के हीरापुर की रहने वाली है. गत 29 जून को वह अचानक घर से गायब हो गई. इससे घरवाले परेशान हो गये. पुलिस में बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई. लड़की के पास माेबाइल हाेने के बाद भी उसका लाेकेशन नहीं मिल पा रहा था. लिहाजा युवती काे खाेज निकालना पुलिस के लिए बड़ी चुनाैती थी. पुलिस ने मूक-बधिर स्कूल हीरापुर, वासेपुर, धनसार, बरमसिया इलाके के करीब 15 से अधिक मूकबधिर युवक-युवतियाें काे तस्वीर दिखा कर युवती का सुराग पाने का प्रयास किया. बरमसिया बाल सुधारगृह के पास रहने वाली मूक-बधिर युवती से पुलिस काे कुछ लीड मिली. बरमसिया की युवती ने इशारों में हरियाणा के युवक के बारे में पुलिस को जानकारी दी. गुमशुदगी के 20 दिनाें के बाद पुलिस ने युवती काे हरियाणा में खोज निकाला.
पुलिस ने बताया कि लड़का गुरुग्राम में नौकरी करता है. साेशल मीडिया पर मूक-बधिराें की एक वेबसाइट है. इसी वेबसाइट पर युवती की पहचान पिंटू कुमार से हुई. मूक-बधिक पिंटू गुरुग्राम में एक कंपनी में डेटा ऑपरेटर है. इशारे-इशारे में दाेनाें ने प्रेम का इजहार किया. इसके बाद शादी का फैसला कर लिया. युवती ट्रेन पकड़ कर दिल्ली पहुंच गई. वहां से पिंटू उसे अपने साथ हरियाणा ले जाकर शादी रचा ली.
युवती के कहने पर पिता ने थाने में किसी तरह की कार्रवाई न करने का आवेदन दिया. इसके साथ ही पुलिस ने केस को क्लाेज कर दिया.