Breaking News

देशद्रोह का केस दर्ज; कहा था- पड़ोसी देश नर्क नहीं, PAK की तारीफ कर फंसी एक्ट्रेस और कांग्रेस लीडर राम्या

बेंगलुरु. कन्नड़ एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता राम्या पर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि पड़ोसी देश नर्क नहीं है। इसके बाद से उनके खिलाफ कर्नाटक में प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को कुर्ग जिले के एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी। वहीं, राम्या ने इस मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। बता दें कि डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने पिछले दिनों कहा था- पाकिस्तान जाना, नर्क जाने जैसा है। राम्या ने कहा था- पाक एक अच्छा देश…
पिछले दिनों राजस्थान के रेवाड़ी में डिफेंस मिनिस्टर पर्रिकर ने तिरंगा यात्रा के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है।
– इस बयान को राम्या ने गलत बताया था। उन्होंने कहा था- “पाक एक अच्छा देश। वह नर्क नहीं है।” इसके बाद सोशल मीडिया पर पर राम्या की काफी खिंचाई हुई थी।
– एक मीडिया स्टेटमेंट में उन्होंने अपने कमेंट पर माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा-” मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।”
राम्या ने ये बयान कब दिया था?
– राम्या ने पिछले दिनों मैसूर के पास मांड्या में एक रैली में यह स्टेटमेंट दिया था। उन्होंने कहा था- “मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है। पर ऐसा नहीं है। वहां के लोग भी हमारे जैसे हैं। उनमें कोई अंतर नहीं है। उन्होंने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया।”
– बता दें कि राम्या 16 से 18 अगस्त तक पाकिस्तान में थीं। वे वहां SAARC यंग पार्लियामेंट्रियंस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गई थीं। वे इस रैली में इसी का हवाला दे रही थीं।
– बता दें कि वे मांड्या से 2013 में उपचुनाव जीती थीं। लेकिन, 2014 में आम चुनाव हार गई थीं।
पाक की तारीफ कर लोगों की भावनाओं का भड़काने का आरोप
– न्यूज एजेंसी यूएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया है। इसमें भारत का अपमान और पाकिस्तान की प्रशंसा कर लोगों की भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया है।
– सोमवारपेट की लोकल कोर्ट के जज श्याम प्रकाश ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी।
– वहीं, बीजेपी समर्थित एक संगठन युवा भारत ने राम्या के खिलाफ पोस्ट-कार्ड कैम्पेन शुरू की है। संगठन ने राम्या के बेंगलुरु वाले घर पर अभी तक करीब 150 पोस्टकार्ड भेज चुका है।
ट्विटर पर हुई थी खिंचाई
– @bhat_shriraj (Shriraj Bhat)
दुनिया जानती है कि भारत क्या है। एक आप हैं कि उसे स्वर्ग कह रही हैं।
– @Vinayleolion (vinaykumar)
राम्या आपको याद है कि हमारे होम मिनिस्टर के साथ पाक में क्या हुआ था?
राम्या का जवाब
@divyaspandana (Divya Spandana/Ramya)
मैं मोदी से नफरत नहीं करती हूं। हां कुछ मुद्दों पर उनसे सहमत नहीं हूं। पाकिस्तान ने हमारे डेलिगेट्स से अच्छा व्यवहार किया। मैंने वही कहा।