Breaking News

दीप पर्व : शहीदों व शिक्षा के नाम पंचनद में जलाए जाएंगे सवा लाख दीप

– चंबल फाउंडेशन परिवार इस वर्ष भी नदी के तटों पर मनाएगा दीप पर्व

औरैया। पांच नदियों का संगम पंचनद धाम पर विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली की पूर्व संध्या पर दीपक का आयोजन होगा। इसमें जनपद इटावा, औरैया और जालौन के सीमावर्ती क्षेत्रों से लोगों के द्वारा दीप पर्व का आयोजन होगा जो अनोखा, अद्भुत और आश्चर्यजनक होगा।

बताते चलें कि पांच नदियों के संगम पंचनद धाम पर विगत वर्ष की भांति चंबल फाउंडेशन के तहत इस वर्ष भी महादीप पर्व का आयोजन करने जा रहा है जो दीपावली की पूर्व संध्या पर मनाया जाता है। इस वर्ष यह पर्व तीन नवंबर समय तीन बजे से एक दिया शहीदों के नाम चंबल में शिक्षा के नाम के नाम से चंबल परिवार की अगुवाई में आयोजित होने जा रहा है।

चंबल परिवार के मुखिया वीरेंद्र सिंह सेंगर तथा चंबल फाउंडेशन के डायरेक्टर एवं घुमंतू पत्रकार लेखक शाह आलम ने बताया कि इस भव्य आयोजन में चंबल घाटी के क्रांतिकारियों के अलावा फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां एवं सामाजिक कार्यकर्ता, पत्रकार और राजनीतिक हस्तियां बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगी। उन्होंने बताया कि इस महापर्व को सफल बनाने के लिए जनपद इटावा औरैया और जालौन के चंबल वैली के क्षेत्रों में गांव गांव जाकर संपर्क अभियान चलाया जाएगा जिससे इस महापर्व को ऐतिहासिक बनाया जा सके।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए चंबल फाउंडेशन और चंबल परिवार ने सभी क्षेत्रवासियों से अनुरोध किया है कि दीपावली की पूर्व संध्या पर सभी लोग अपने इस अनूठे और ऐतिहासिक पौराणिक स्थल पंचनद धाम को दीप पर्व से जगमगाने में पूरा सहयोग करें जो आपका दायित्व बनता है।