Breaking News
(दिल्ली)
(दिल्ली)

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी(दिल्ली)

नई दिल्ली: देश में मौसम का मिजाज बदल रहा है. कई राज्यों में मॉनसून की गती अब काफी धीमी हो गई है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में देश के अधिकांश राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी की है, केवल हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली (दिल्ली) और पश्चिम राजस्थान सहित कुछ क्षेत्रों को छोड़कर, जहां उसने 8 सितंबर तक शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है.

मौसम एजेंसी ने शनिवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि अगले 5 दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में रविवार को भी तेज सतही हवाएं चलने की भविष्यवाणी की है. दिन के समय अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. 3 से 6 सितंबर तक आसमान साफ रहेगा, जबकि सात से नौ सितंबर तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.
आज यहां होगी बारिश
आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं आज गांगेय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

अगले तीन दिनों तक कैसा रहेगा मौसम
सोमवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, रायलसीमा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.
IMD ने मंगलवार को ओडिशा, तेलंगाना और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. साथ ही विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. बुधवार के लिए मौसम विभाग ने केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.