Breaking News

दंगों पर बनी है मूवी, मेरठ-मुजफ्फरनगर में नहीं हो पा रही ‘शोरगुल’ की स्क्रीनिंग

मेरठ.यूपी के मेरठ और मुजफ्फरनगर के थिएटर ओनर्स ने दंगों की आशंका के चलते फिल्‍म ‘शोरगुल’ की स्‍क्रीनिंग करने से इनकार कर दिया है। सिर्फ आगरा में एक और बरेली में दो शो चलाए जाएंगे। बता दें कि मूवी लव स्‍टोरी पर बेस्ड है लेकिन यह 3 साल पहले हुए मुजफ्फरनगर दंगों के बैकग्राउंड पर बनी है। देशभर में शुक्रवार को रिलीज हुई इस मूवी के एक्टर जिमी शेरगिल के खिलाफ फतवा भी जारी किया गया था।फिल्‍म बैन करने का नहीं है निर्देश…
– मेरठ के डीएम पंकज यादव ने बताया कि एडमिनिस्‍ट्रेशन का इस मामले में कोई रोल नहीं है। सरकार की तरफ से भी फिल्‍म को बैन करने का कोई निर्देश नहीं है। फिल्‍म को न चलाना थियेटर मालिकों का फैसला है।
फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग करके नहीं लेना चाहते रिस्‍क…
– मुजफ्फरनगर के ब्रिज सिनेमा के मैनेजर राजीव कुमार के मुताबिक, कुछ साल पहले खाप के मुद्दे पर बनी एक फिल्‍म हमने दिखाई थी। इसके बाद हमारे सिनेमा हॉल में तोड़फोड़ कर दी गई थी। शोरगुल भी कॉन्‍ट्रोवर्शियल फिल्‍म है। इसी वजह से हम कोई रिस्‍क नहीं लेना नहीं चाहते। हम फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग नहीं कर रहे हैं।
डीएम ने कहा- जरूरत हो तो हम दे सकते हैं सिक्‍युरिटी
– मुजफ्फरनगर के डीएम दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि मुजफ्फरनगर में ‘शोरगुल’ पर बैन नहीं है। जो थियेटर मालिक फिल्‍म की स्‍‍क्रीनिंग नहीं कर रहे हैं, वह उनका खुद का डिसीजन है।
– उन्होंने कहा कि अगर वे फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग करना चाहते हैं और सिक्‍युरिटी चाहते हैं, तो वह भी उन्‍हें दी जाएगी।
– वहीं, फिल्‍म के प्रॉड्यूसर व्‍यास वर्मा ने कहा कि हमने यूपी डीजीपी से इस मामले में बात की है कि थियेटर मालिकों की मदद की जाए।
– इसके बाद भी मेरठ और मुजफ्फरनगर के थियेटर्स फिल्‍म की स्‍क्रीनिंग नहीं कर रहे हैं।
फिल्‍म के एक्‍टर के खिलाफ जारी हो चुका है फतवा
– बता दें कि बीते महीने ही फिल्म ‘शोरगुल’ में रोल के लिए एक्टर जिम्मी शेरगिल के खिलाफ फतवा जारी किया गया था।
– ‘शोरगुल’ को पॉलिटिकल ड्रामा बताया जा रहा है। इसमें जिमी शेरगिल ने लीड रोल प्ले किया है।
– फतवे में जिम्मी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने फिल्म में कुछ ऐसे डायलॉग बोले हैं, जिनसे मुस्लिम कम्युनिटी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। इससे राज्य में तनाव भी फैल सकता है।
– फिल्म में संजय सूरी, नरेंद्र झा, हितेन तेजवानी, एजाज खान, सुहा गेजेन और दीपराज राणा भी रोल प्ले कर रहे हैं।
– बताया जाता है कि शोरगुल में ब्यूरोक्रेट और नेताओं को लेकर भी कमेंट्स किए गए हैं।