Breaking News

‘त्रिशला फाउंडेशन’ ने जूम ऐप से किया विशेष अंतरराष्ट्रीय शिविर का आयोजन

प्रयागराज । विश्व में दिव्यांगों के प्रति लोगों के व्यवहार में बदलाव लाने तथा उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कराने के उद्देश्य से 03 दिसम्बर को अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिसके तहत “त्रिशला फाउंडेशन” ने ज़ूम ऐप के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया। जिसमें विदेशों के लोग भी शामिल रहे।
कोरोना महामारी के कारण डॉ. जितेन्द्र कुमार जैन, डॉ. वारिदमाला जैन और उनके अनुभवी टीम द्वारा जूम ऐप के माध्यम से निःशुल्क अंतरराष्ट्रीय शिविर का आयोजन किया। जिसमें भारत सहित विदेशों नाइजीरिया, यू.के, इंडोनेशिया, फिलीपींस, यू.एस.ए, कनाडा, मलेशिया, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, घाना, आदि से लोगो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें भारत से लगभग सौ से भी अधिक परिवारों ने शिविर में हिस्सा लिया। दूसरी तरफ विदेशों से लगभग 60 से भी अधिक विदेशी परिवारों ने इस ऑनलाइन शिविर में हिस्सा लिया और इसका लाभ उठाया।
इस शिविर में सेरेब्रल पाल्सी से प्रभावित बच्चों के परिजनों से डॉ. जे.के जैन, डॉ. वारिदमाला जैन और उनके अनुभवी टीम ने जूम ऐप के माध्यम से बच्चों का परीक्षण कर विस्तृत परामर्श दिया। इलाज के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी एवं उचित मार्गदर्शन किया। विदेशों के लगभग सभी परिवार प्रयागराज स्थित “त्रिशला फाउंडेशन” में आकर अपने बच्चों का इलाज कराने के लिए आतुर दिखे। लेकिन कोरोना को ध्यान में रखते हुए उन्हें अभी अपने-अपने घरों से ही ऑनलाइन क्लासेज के जरिये बच्चों की थेरेपी करने को कहा और साथ ही कोरोना के पूर्ण रोकथाम के पश्चात ही प्रयागराज आने का सुझाव दिया।