Breaking News

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आज जिला चिकित्सालय में कोविड-19 के दृष्टिगत बैठक हुई आयोजित

सुलतानपुर / कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में आज जिला चिकित्सालय सुलतानपुर में प्रातः में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने एल-2 कोविड हास्पिटल की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में सर्विलांस टीमों को निर्देशित किया कि ज्यादा से ज्यादा सैम्पलिंग/आरटीपीसीआर को बढ़ाया जाय तथा आई एलआई/सारी एवं को-मारबिड केसेज को सर्विलांस टीमों द्वारा जॉच कराकर जल्द से जल्द उपचार कराया जाय। डिटेक्ट करने एवं कोविड-19 टेस्टिंग बढ़ाने व सैम्पलिंग को अभियान के रूप में अधिक से अधिक जन मानस के लिये किया जाय, जिससे कोविड-19 के लक्षण वाले व्यक्तियों को चिन्हित किया जा सके और कोविड-19 संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके।

तत्पश्चात जिलाधिकारी श्री गुप्ता ने जिला चिकित्सालय में नेत्र विभाग के आपरेशन कक्ष का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि कोविड-19 के कारण नेत्र विभाग में आपरेशन का संचालन नहीं हो पा रहा है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधीक्षक पुरूष को निर्देशित किया कि शासन के दिशा निर्देशानुसार कोविड-19 का ध्यान रखते हुए नेत्र विभाग में आपरेशन का संचालन कराना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 सीबीएन त्रिपाठी, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय पुरूष डॉ0 प्रभाकर राय, एल-2 कोविड-19 हास्पिटल नोडल डॉ0 गोपाल रजक, आईसीसीसी सीएमओ ऑफिस नोडल डॉ0 आमिर सहित सम्बन्धित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।