Breaking News

जिया खान सुसाइड: ये है वजह, सूरज पंचोली पर चल सकता है रेप-मर्डर का केस

मुंबई. तीन साल पहले कथित तौर पर खुदकुशी करने वाली एक्ट्रेस जिया खान की मौत के मामले में उनके ब्वॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली बुरी तरह घिरते नजर आ रहे हैं। प्रॉसीक्यूशन ने मुंबई की स्पेशल कोर्ट से मांग की है कि सूरज पर जिया के रेप, मर्डर और अबॉर्शन कराने का केस भी दर्ज किया जाए। पंचोली पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने का केस पहले ही दर्ज किया जा चुका है। क्यों की गई हैं ये मांग…
– पुलिस और सीबीआई ने जिया मामले में जो चार्जशीट पेश की हैं उनमें सूरज पर सिर्फ खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।
– गुरुवार को सुनवाई के दौरान प्रॉसीक्यूशन ने रेप और मर्डर के आरोप लगाए जाने की भी मांग की।
– प्रॉसीक्यूशन ने जिरह के दौरान ये कहा कि सूरज ने ही जिया को अबॉर्शन के लिए मजबूर किया था, लिहाजा इस मामले में उस पर केस दर्ज किया जाए।
– इस मामले में अब अगली सुनवाई 20 मई को होगी।
सूरज की मांग- आरोप वापस लिए जाएं
– इस मामले में सूरज की मांग है कि उसे केस से बरी किया जाए। उसने बॉम्बे हाईकोर्ट में इसी को लेकर अर्जी भी दायर की है।
– गुरुवार को सरकारी वकील कल्पना हिरे ने जज एएस. शेंडे की कोर्ट में दलीलें पेश कीं।
– कल्पना के मुताबिक, जिया की मां राबिया ने पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी का मर्डर हुआ है। राबिया ने ये आरोप भी लगाया था कि जिया को अबॉर्शन के लिए मजबूर किया गया था।
– सूरज के वकील प्रशांत पाटिल ने नए आरोप लगाए जाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि सूरज पर लगाए किसी आरोप की पुष्टि के लिए सबूत मौजूद नहीं हैं।
– पाटिल ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उसमें गला घोंटने से मौत के आरोप की पुष्टि नहीं होती।
– पाटिल ने ये भी कहा कि जिया खुद अबॉर्शन के लिए क्लिनिक गई थी। पाटिल ने इस बात को भी खारिज किया कि सूरज ने भ्रूण को टॉयलेट में बहाया था।
– सूरज के वकील ने कहा- भ्रूण तीन से चार हफ्ते पुराना था। उसको हाथ से बाहर निकाला नहीं जा सकता। पाटिल ने तो इस आरोप को भी खारिज कर दिया कि सूरज के चलते जिया प्रेग्नेंट हुईं थीं।
क्या है मामला?
– यंग एक्ट्रेस जिया खान ने 3 जून, 2013 को कथित तौर पर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था।
– जिया की मां राबिया ने हाईकोर्ट में पिटीशन दायर कर जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी। राबिया ने कहा था कि जिया का मर्डर किया गया है।
– सीबीआई ने जांच के बाद 9 दिसंबर को कोर्ट में चार्जशीट फाइल की। इसमें जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप हैं।
– कोर्ट ने इस केस की सुनवाई 18 जनवरी तक टाल दी है। कोर्ट ने चार्जशीट के हिस्से मीडिया में लीक होने के लिए सीबीआई को फटकार लगाई है।
– जिया खान (25) अमेरिका में जन्मी थीं। उन्होंने ‘नि:शब्द’ और ‘गजनी’ जैसी फिल्मों में काम किया था।
– वहीं, सूरज आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे हैं। हाल ही में उनकी मूवी ‘हीरो’ रिलीज हुई है।
– सूरज पर आईपीसी की धारा 306 के तहत जिया को सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज है।