Breaking News

जानिए क्या कहा? सलमान के ‘रेप्ड वुमन’ कमेंट के खिलाफ अनुष्का शर्मा

मुंबई. ‘सुल्तान’ की आरफा यानी अनुष्का शर्मा ने सलमान खान के रेप्ड वुमन कमेंट को इंसेंसिटिव बताया है। उनके मुताबिक, सलमान के कमेंट के बाद उठे विवाद से यह बात सीखने को मिलती है कि सेलिब्रिटीज को कुछ भी बोलते वक्त सेंसिटिव होना चाहिए। गौरतलब है कि सलमान ने ‘सुल्तान’ के प्रमोशनल इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान कई घंटों तक कुश्ती की प्रैक्टिस के बाद वे खुद को रेप्ड वुमन की तरह महसूस करते थे। जब बयान पर विवाद बढ़ा तो पिता सलीम खान ने माफी मानते हुए कहा था कि सलमान को गलत समझा गया। अनुष्का शर्मा ने क्या कहा…
फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा के इंटरव्यू में अनुष्का ने कहा, “मैंने जब इस बयान के बारे में सूना तो मुझे यकीन नहीं हुआ। मैंने जानने की कोशिश की कि क्या वाकई सलमान ने ऐसा बोला है। वैसे, इस मसले पर काफी कुछ कहा-सुना जा चुका है। फिर भी हम सभी को पता है कि सलमान ने जो कहा, वह इंसेंसिटिव था। मैं तो इस बात से शॉक्ड हूं कि सलमान ने ऐसा कह कैसे दिया। हां, इससे एक बात साफ है कि हम जो भी बोलते हैं, उसकी जिम्मेदारी भी हमारी ही होती है। फिर चाहे सेलिब्रिटीज हों या फिर कोई और। खासकर, स्टार्स को ज्यादा सजग रहने की जरूरत है।
क्या सलमान को मांगना चाहिए माफी?
अनुष्का से जब पूछा गया कि उन्हें नहीं लगता कि सलमान को अपने बयान पर माफी मांगने की जरूरत है? तो उन्होंने कहा, “मैं सलमान को ज्यादा नहीं जानती। उनसे सिर्फ प्रोफेशनल रिश्ता है। सलमान को खुद पता है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं।”
क्या सेक्सिस्ट है फिल्म ‘सुल्तान’?
फिल्म की रिलीज के बाद से ही आरोप लग रहे हैं कि यह सेक्सिस्ट है। दरअसल, यह सवाल इसलिए उठा कि फिल्म में आरफा (अनुष्का शर्मा) रेसलर हैं और ओलिम्पिक में गोल्ड मैडल जीतने का सपना देखती हैं। लेकिन प्रेग्नेंसी के चलते वे अपने इस सपने को छोड़ बच्चे को जन्म देने को प्राथमिकता देती हैं। जब अनुष्का से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “प्रेग्नेंसी के बाद आरफा को अपना सपना छोड़ने के अलावा दूसरा चारा नहीं था।”
उन्होंने यह भी बताया कि जब वे स्क्रिप्ट पढ़ रही थीं, तब उनके दिमाग में आया था कि प्रेग्नेंसी और अपने सपने को लेकर आरफा के मन में क्या चल रहा होगा? वे कहती हैं, अगर रियल लाइफ में मेरे सामने ऐसे सिचुएशन बने, जिसमें प्रेग्नेंसी और फिल्म में से किसी एक को चुनना पड़े तो मैं निश्चित रूप से बच्चे को जन्म देने को चुनूंगी।”