Breaking News
चौदहकोसी परिक्रमा

जय श्रीराम उद्घोष के साथ शुरू हुई चौदहकोसी परिक्रमा !

अयोध्या, 12 नवम्बर –  रामनगरी अयोध्या के प्रसिद्ध चौदहकोसी परिक्रमा जय श्रीराम उद्घोष के साथ शुक्रवार को प्रात: 10:22 बजे के शुभ मुहूर्त में शुरू हो गई। यह परिक्रमा शनिवार को प्रात: 6:33 बजे तक चलेगी। माना जा रहा है कि इस बार लगभग 30 लाख रामभक्त देश के कोने-कोने से पहुंचकर परिक्रमा कर रहे हैं। परिक्रमा से पहले लगभग पांच लाख श्रद्धालुओं ने सरयू स्नान किया।

वास्को-डी-गामा हावड़ा अमरावती एक्सप्रेस पटरी से उतरी

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय द्वारा चौदह कोसी, पंचकोसी परिक्रमा व कार्तिक पूर्णिमा मेला की व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत अयोध्या क्षेत्र भ्रमण कर स्थलीय निरीक्षण किया गया और लोगो से बात कर उनका हाल चाल लिए एवं सुरक्षा ड्यूटी में लगे पुलिस बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। परिक्रमा के दौरान सरयू घाट, रामजन्मभूमि, कनक भवन, हनुमानगढ़ी,नागेश्वरनाथ आदि मंदिरों में दर्शन का तांता लगा हुआ है और समूची अयोध्या श्रीराम के जयकारे से गूंज रही है।

चौदह कोस की यह परिक्रमा श्रद्धालु पैदल पूरी करते हैं। आस्था की डगर पर नंगे पांव चलते हैं। परिक्रमा का एक-एक पग जन्म जन्मांतर के पापों से मुक्त करता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय के अनुसार, अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। परिक्रमा मार्ग को पांच जोन में बांटकर पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए जा रहे हैं। एटीएस की तैनाती की गई है। साथ ही ड्रोन कैमरे से पूरे मेले और अयोध्या की सुरक्षा को देखा जा रहा है। खुफिया तंत्र सक्रिय है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, होटल, धर्मशाला में चेकिंग की जा रही है।