Breaking News

जनता दरबार में हाजिर हुए हम नेता,मांझी ने सुनी लोगों की समस्याएं

 

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) का 07 सितंबर से हर (मंगलवार) को जनता दरबार की शुरुआत हुई है, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर हुई दूसरी जनता दरबार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. संतोष कुमार, पार्टी के विधायक डॉक्टर अनिल कुमार, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष रत्नेश पटेल एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा जनता दरबार में लोगों की शिकायतें को सुना और त्वरित कार्रवाई हेतु संबंधित पदाधिकारियों से फोन पर बात कर समस्या के निदान हेतु वार्ता की गई।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जनता दरबार में पत्रकारों के द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बताया कि हमारी पार्टी गरीबों और दलितों की पार्टी है। जो हमारे यहां जनता दरबार में आते हैं उनके पास ना तो अच्छा कपड़ा है, ना जमीन, ना घर, ना ही पैसा और जिनकी समस्या अनंत है। हमारे पास जनता दरबार में वह लोग आते हैं जिन्हें मुझ पर विश्वास है। मैं धन्यवाद देता हूं, पदाधिकारियों को जो जनता दरबार के दिन हमारे पास आए हुए शिकायतों पर जब भी संबंधित पदाधिकारियों से दूरभाष पर बात होती तो वह उनके द्वारा सकारात्मक होती है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, लघु जल संसाधन/अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन से पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास जो भी समस्याएं आती हैं, वह ज्यादातर गरीब और अनुसूचित जाति/जनजाति एवं महिला उत्पीड़न की समस्याएं जनता दरबार में ज्यादा देखने को मिलती है। हमारे यहां जो भी समस्याएं आती है उन समस्याओं का निदान हो इसके लिए हमारा पूरा प्रयास होता है कि जो हमारे पास जनता दरबार में बड़ी उम्मीद के साथ आते हैं उनकी समस्याओं का निदान हमारे द्वारा निश्चित रूप से हो।

जनता दरबार में आए हुए सभी आवेदन पर हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और हमारे द्वारा बिहार सरकार में मंत्री के नाते फोन पर या संबंधित विभाग एवं पदाधिकारियों को उचित कार्रवाई हेतु वार्ता करने के साथ-साथ उन्हें पत्र भी भेजे जाते हैं। जिसकी सूचना भी दी जाती है। जो लोग हमारे जनता दरबार में आते हैं हम उनका स्वागत करते हैं क्यों आए और हमें समस्या निदान का मौका दें यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि हमें जनता दरबार में जनता की सेवा की मौका इसी तरह मिलता रहे। हमारी पार्टी लोगों की समस्याओं को दूर करे, यह हमारी पार्टी का उद्देश्य है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने बताया कि पार्टी द्वारा दूसरी बार आयोजित जनता दरबार में पिछली बार की अपेक्षा इस बार ज्यादा संख्या में लोग अपनी शिकायतों को लेकर आए, जिसमें महिलाएं भी शामिल थी। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. दानिश रिजवान ने कहा कि हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी चार दिवसीय दिल्ली यात्रा पर रहेंगे। मांझी जी का चार दिवसीय दिल्ली यात्रा स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी आज शाम को दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे वाह 17 तारीख को दिल्ली से पटना वापस लौटेंगे।