Breaking News

घर में बनाये यह जूस, बढ़ेगीइम्युनिटी व घटेगा वजन

कोरोनाकाल में ना केवल लोग बढ़े हुए वजन से परेशान हैं बल्कि वायरस का खतरा भी रह रहकर परेशान कर रहा है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताएंगे जो ना केवल आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करेगा बल्कि इसके रोजाना सेवन से वजन भी घटेगा। जानें ये जूस क्या है और इसे घर पर कैसे बनाया जा सकता है।
अगर आप किसी ऐसे ड्रिंक की तलाश कर रहे हैं जो आपके वजन को ना केवल कंट्रोल बल्कि उसके पीने से आपके शरीर को रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़े, तो ये घर पर बना ये जूस आपकी मदद कर सकता है। इस जूस को बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी।
चुकंदर गाजर आंवला अदरक सेब सेंधा नमक ऐसे बनाएं जूस- सबसे पहले इन सभी चीजों को पानी से अच्छी तरह से धो लें। अब एक कटी हुई गाजर, एक चुकंदर, सेब, एक संतरा, एक आंवला और एक छोटा सा अदरका का टुकड़ा लें। इन सभी को मिक्सी के जार में डालकर उसे ग्राइंड करें। अब इस जूस को एक गिलास में निकाल लें और उसमें स्वादानुसार सेंधा नमक मिलाएं।
इस जूस को आप रोजाना सुबह खाली पेट पिएं। इसका सेवन करने से ना केवल इम्यूनिटी बूस्ट होगी बल्कि शरीर में जमा चर्बी भी अपने आप घटने लगेगी।
चुकंदर- इसमें खनिज प्रचुर मात्रा में होता है। इसके अलावा इसमें फाइबर भी मौजूद होता है। यही फाइबर खून को साफ करने में मदद करता है, साथ ही इम्यूनिटी बूस्ट कर शरीर में जमा चर्बी भी घटाता है।
सेब- बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि सेब में मौजूद पॉलीफेनोल्स वजन को घटाने में कारगर है।
संतरा- संतरे में भरपूर मात्रा में पानी होता है। इसके साथ ही इसमें मौजूद विटामिन सी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के अलावा वसा को बर्न करने का भी काम करता है।