Breaking News

करोड़ों की दवाई के घोटाले आये सामने, CBI ने रेलवे के 15 ठिकानों पर मारे छापे

लखनऊ. CBI ने राजधानी में रेलवे ऑफिसियलस के 13 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी Northern Railway द्वारा दर्ज करवाए गए मुक़दमे के बाद की गई। सीबीआई ने लखनऊ के अलावा रायबरेली में 2 जगह छापेमारी की है। यह कार्रवाई रेलवे डिविजनल हॉस्पिटल में करोड़ों की दवाई के हेरफेर के चलते की गई। इस हेरफेर में अस्पताल के सीएमएस, एसीएमएस, सीनियर डीएमओ, फार्मासिस्ट और हॉस्पिटल अटेंडेंट पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया है।
क्या था पूरा मामला
एकाउंटिंग इयर 2012-2014 के दौरान लखनऊ Northern Railway हॉस्पिटल में तैनात सीएमएस, एसीएमएस, सीनियर डीएमओ, फार्मासिस्ट और हॉस्पिटल अटेंडेंट ने एंटी-कैंसर दवाओं की खरीद में हेर-फेर की थी। इसको लेकर रेलवे विजिलेंस को जब शक हुआ तो पहले इन सभी का ट्रान्सफर लखनऊ से कर दिया गया। बाद में तथ्य जुटा कर इस मामले को सीबीआई को हैंडओवर कर दिया गया।
कौन हैं इस हेर-फेर में आरोपी
इस घोटाले में 2012-14 के दौरान Northern Railway के डिविजन हॉस्पिटल लखनऊ में तैनात सीएमएस डॉ. यू बंसल, एसीएमएस राकेश गुप्ता, सीनियर डीएमओ डॉ. सुनीता गुप्ता, फार्मासिस्ट एस.एस.मिश्रा, हॉस्पिटल अटेंडेंट ताराचंद्र, इन सभी के 15 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इन ठिकानों में लखनऊ के आलमबाग सहित 13 वा रायबरेली में 2 ठिकानों पर छापे पड़े हैं।
छापेमारी में बरामद हुए करोड़ों रूपए
इस कार्रवाई के दौरान सीबीआई को सीनियर डीएमओ के घर से लगभग 1.6 करोड़ रूपए और कई इन्वेस्टमेंट के डाक्यूमेंट्स मिले हैं जिसे जप्त कर लिया गया है। इस छापेमारी में सीबीआई के हाथ घोटालों से रिलेटेड भी कई दस्तावेज मिले हैं जिससे लीड लेकर सीबीआई आगे की कार्रवाई कर रही है। साथ ही सीबीआई की टीमें इन ऑफिसर्स के कई और ठिकानों पर भी छापेमारी जारी रखे है।