Breaking News

उरमौरा स्थित सपा कार्यालय के पास सपा नेता की हत्या

सोनभद्र। राबर्ट्सगंज कोतवाली अन्तर्गत उरमौरा स्थित सपा कार्यालय के सामने सपा नेता का स्कार्पियो में शव मिलने से हड़कंप मच गया। सोमवार की रात तीन बजे सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया मामला देर रात का बताया जा रहा है वही मृत व्यक्ति की पहचान राम भुवन यादव सपा कार्यकर्ता के रूप में हुई रात में पुलिस के द्वारा बताया गया की हार्ट अटैक के द्वारा मृत्यु हुई है लेकिन मंगलवार की सुबह शरीर पर दो गोली की निसान पड़े होने से मामला संदिग्ध हो गया। नजदीकी लोगों के द्वारा सुबह पोस्टमार्टम हाउस में देखने पर पता चला कि शरीर में दो जगह पर गोलियां लगने के निशान हैं हालांकि इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन ने भी इस बात की पुष्टि की जबकि पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव ने बताया कि लंबे समय से सपा कार्यकर्ता के रूप में मृतक कार्यरत थे वही पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने यह भी अंदेशा जताया कि व्यवसाई कारणों से हत्या होने की संभावना है।

राम भुवन यादव का शव स्कार्पियो में पाया गया।पुलिस के द्वारा मृत अवस्था में जिला अस्पताल में लाया गया जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस में रख दिया गया हालांकि नजदीकी लोगों का कहना है कि रात में पुलिस के द्वारा बताया गया कि शरीर पर कोई निशान नहीं है और मृत्यु हार्टअटैक के वजह से हुई है लेकिन रात में पोस्टमार्टम हाउस के सामने बैठ कर इंतजार करने वाले लोगों ने सुबह जब देखा तो शरीर में गोली लगे होने का निशान पाया गया यदि पुलिस उसी समय इस बात को गौर की होती तो शायद आरोपी अब तक पुलिस के गिरफ्त में होते।

हालांकि इस मामले की सूचना होने पर सुबह सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव भी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राम भुवन यादव समाजवादी पार्टी से पिछले कई वर्षो से जुड़े हुए थे और यह एक बड़ी क्षति है हालांकि उन्होंने बताया कि हत्या के पीछे व्यवसाई कारण हो सकते हैं क्योंकि रावटसगंज कोतवाली क्षेत्र के ही सुकृत में क्रेशर प्लांट चलाने का कार्य करते थे।

हालांकि मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन डॉ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि गोली लगने की वजह से मृत्यु हुई है और मृत अवस्था में पुलिस के द्वारा जिला अस्पताल लाया गया वहीं पुलिस के द्वारा यह भी बताया गया कि मृत व्यक्ति का कोई भी राजनीतिक कनेक्शन नहीं है और सुकृत स्थित क्रेशर प्लांट पर कार्य करता था।