Breaking News

उम्मीद पर खरी नहीं उतरती ‘अजहर’ : Movie Review

क्रिटिक रेटिंग
2/5
स्टार कास्ट
इमरान हाशमी, नरगिस फाखरी और प्राची देसाई
डायरेक्टर
टोनी डी सूजा
प्रोड्यूसर शोभा कपूर, एकता कपूर और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क
म्यूजिक डायरेक्टर
अमाल मालिकप्रीतम
जॉनर
बायोपिक स्पोर्ट्स ड्रामा
‘ब्लू’ और ‘बॉस’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके टोनी डी सूजा ने मोहम्मद अजहरुद्दीन की कॉन्ट्रोवर्सियल लाइफ पर बेस्ड यह फिल्म डायरेक्ट की है, आखिर कैसी है अज़हर ? आइए जानते हैं।
कहानी…
फिल्म में अजहरुद्दीन (इमरान हाशमी) के क्रिकेटर बनने और उसके बाद मैच फिक्सिंग में फंसने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में अजहर की दोनों पत्नियों नौरीन (प्राची देसाई) और संगीता (नरगिस फाकरी) का भी प्लॉट है। क्रिकेट और पर्सनल लाइफ में अजहर के साथ क्या-क्या होता है, यह सब कुछ फिल्म में दिखाने की कोशिश की गई है। अज़हर पर लगे मैच फ़िक्सिंग के आरोप की सच्चाई जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी होगी।
फिल्म की कहानी तो सिलसिलेवार हुई घटनाओं को दिखाती है, लेकिन यह काफी ड्रामेटिक है। कई जगहों पर तो बहुत ही ज्यादा ड्रामा नजर आता है जिस पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है। रजत अरोड़ा के लिखे हुए डायलॉग्स भी स्क्रीन पर बहुत बनावटी और कमजोर लगते हैं। कहानी कब प्रेजेंट से फ्लैशबैक मे पहुंच जाती है ये समझ पाना काफी मुश्किल लगता है। स्क्रीनप्ले में काफी कमियां हैं।
डायरेक्शन…
फिल्म का डायरेक्शन ठीक-ठाक है, मैच वाले सीन बहुत अच्छे लगते हैं। राकेश सिंह की सिनेमेटोग्राफी कमाल की है। लोकेशन्स अट्रैक्ट करती हैं।
परफॉर्मेंस…
फिल्म में पहली वाइफ का किरदार प्राची देसाई ने सही तरीके से निभाया है, वहीं संगीता के किरदार में नरगिस ने ठीक-ठाक काम किया है। इमरान ने अच्छी एक्टिंग की है और खुद को पूरी तरह किरदार में ढाल लिया है। गौतम गुलाटी और लारा दत्ता का काम भी अच्छा है।
म्यूजिक…
फिल्म का सबसे बड़ा प्लस प्वॉइंट है इसका म्यूजिक, ‘बोल दो ना जरा’, ‘इतनी सी बात है’ और क्लासिक सांग ‘ ओए-ओए’ भी सुनने में अच्छे लगते हैं।
देखें या नहीं…
अगर आप इमरान हाशमी के फैन हैं और आपको कॉन्ट्रोवर्शियल ड्रामा पसंद है तो ये फिल्म एक बार जरूर देख सकते हैं।